पालघर में एक अफवाह ने ले ली तीन की जान, दो साधु भी शामिल

मुंबई. मुंबई के पास ही पालघर में तीन लोगों की हत्या का मामला सामने आया है. गांव के लोगों ने तीन लोगों की पीट पीट कर हत्या कर दी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये तीनों लोग मुंबई से गुजरात के सूरत में अपने साथी के अंतिम संस्कार के लिए जा रहे थे.

माना जा रहा है कि जब ये लोग पालघर के पास गांव से गुजरे तो गांव के लोगों ने उन्हें डकैत समझ कर इन्हें पीटना शुरू कर दिया और इन्हें मार डाला. इन तीन लोगों में दो साधु और एक ड्राइवर था.

ये है मामला

गुरुवार की शाम मुंबई के कांदिवली इलाके से तीन लोग मारूति इको में बैठकर सूरत जाने के लिए निकले. इस दौरान जब तीनों गाड़ी से महाराष्ट्र-गुजरात बॉर्डर के पास स्थित गांव पहुंचे. यहां लॉकडाउन के कारण पुलिस ने उन्हें बॉर्डर क्रॉस नहीं करने दिया और वापस भेज दिया.

पुलिस से बचने के लिए तीनों ने तय किया कि वो जंगल के रास्ते से गुजरात पहुंचेंगे. तीनों ने जंगल के रास्ते से गुजरात जाने का सफर तय किया. इसी बीच पालघर में अफवाह फैली की लॉकडाउन का फायदा उठाकर लोग डकैती कर रहे हैं.

इसी अफवाह के कारण जंगल के रास्ते में पड़ने वाले गांव में लोग झंड बनाकर खुद की रखवाली करने के उद्देश्य से पहला देने लगे. ये लोग हर आने जाने वाले पर पथराव कर रहे थे. इसी बीच साधुओं की गाड़ी भी महाराष्ट्र और केंद्र शासित दादरा नागर हवेली की सीमा के पास बने गडचिंचले गांव पहुंची.

अचानक अपने इलाके में एक गाड़ी देख गांव वालों ने बिना पुछे और बात किए गाड़ी पर हमला बोल दिया. ज्यादा संख्या में होने के कारण गांववालों ने इनकी गाड़ी तक पलट दी. हालांकि इस घटना की सूचना मिलने पर वनअधिकारी ने फोन करके पुलिस को जानकारी दी.

पुलिस ने घटना स्थल पहुंच कर तीनों को घायल अवस्था में ईको गाड़ी से निकाला और अपनी गाड़ी में बिठाकर जाने लगे. तभी गांव वालों ने पुलिस के सामने भी मोर्चा खोल दिया. पुलिस वालों की संख्या के सामने गांववाले ज्यादा तादाद में थे. ऐसे में पुलिस वालों ने तीनों को उसी जगह छोड़ा और वहां से भाग गए.

इसके बाद भीड़ ने फिर गुस्से में आकर तीनों पर हमला बोल दिया. भीड़ ने मिलकर तीनों को इतना मारा की तीनों की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना में 70 साल के कल्पवृक्षगिरी महाराज, 35 साल के सुशीलगिरी महाराज और 30 साल के निलेश तेलगडें हैं.

इस सिलसिले में पालघर जिले के कासा पुलिस थाने ने मामला दर्ज कर लिया. शुक्रवार को बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स गांव पहुंच गई. तीनों लोगों की हत्या और पुलिस टीम पर हमले के आरोप में 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *