रोहिणी जेल के 15 कैदी आए कोरोना की चपेट में, हेड वार्डन भी संक्रमित

  • तिहाड़ तक पहुंचा कोरोना
  • अस्पताल में भर्ती हुआ था कैदी

नई दिल्ली. कोरोना वायरस की चपेट में रोहिणी के 15 कैदी आए हैं. बीते दिनों जेल प्रशासन ने जेल के 19 कैदियों का कोरोना टेस्ट कराया था, जो एक बैरक में रखे गए थे. इतना ही नहीं, एक हेड वार्डन भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं.

इस संबंध में तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल का कहना है, “हमने रोहिणी जेल के 19 कैदियों का कोरोना परीक्षण किया था. य‍ह सभी एक कैदी के साथ बररैक साझा कर रहे थे. इसमें से एक का पहले सकारात्मक परीक्षण बुधवार को निकाला था. इसके बाद 19 में से 15 कैदियों का सकारात्मक परीक्षण आया है. साथ ही एक स्टाफ सदस्य का भी सकारात्मक परीक्षण आया है.”

उन्होंने कहा, “कोरोना संक्रमित कैदी दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में अपनी आंत की सर्जरी के लिए 10 मई को भर्ती हुआ था. इस संबंध में दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ए.के. मेहता ने कहा कि “कैदी का 11 मई की सुबह पेरिटोनिटिस का ऑपरेशन किया गया था. उसका कोविड-19 परीक्षा परिणाम हमें 16 मई को मिला. उसे लोक नायक में स्थानांतरित कर दिया गया है.”

जेल अधिकारियों के अनुसार, 20 अन्य कैदियों और 5 जेल कर्मचारियों को संगरोध कर दिया गया है. इन सभी का परीक्षण किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि कैदी सर्जरी के बाद जेल परिसर में नहीं लौटे हैं.

Anjali Kumari

Aspiring news reporter and radio jockey.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *