पीएमसीएच में सबसे बड़ी कार्रवाई, दुर्व्यवहार करने पर 8 जूनियर डॉक्टर निलंबित

सुशासन बाबू के बिहार में बिना हथियार बॉर्डर पर जाके धाएँ-धाएँ करने का ऑर्डर दिया जाता है. मतलब न हथियार देंगे न लड़ने से पीछे हटने देंगे. हटे तो मार दिया जाएगा. आज भी 8 डॉक्टर छात्रों को ड्यूटी से इनकार करने का इल्जाम लगा सस्पेंड कर दिया गया. कसूर था कि इनका आइसोलेशन वॉर्ड में ड्यूटी करने से मना करना.

मामला है बिहार के पटना स्थित पीएमसीएच अस्पताल का. यहां आठ डॉक्टरों को निलंबित कर दिया है. आइसोलेशन वॉर्ड में ड्यूटी लगाए जाने पर डॉक्टरों ने किट की मांग की थी. से सभी डॉक्टर नाराज थे. इससे पहले शुक्रवार को इसी मामले पर इन्होंने अस्पताल में काफी हंगामा भी किया था.

दरअसल आठ डॉक्टर अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग में कार्रयरत हैं. इनकी आइसोलेशन वॉर्ड में ड्यूटी लगाई गई जिसका सभी ने विरोध किया. सूत्रों ने बताया कि इन डॉक्टरों ने विरोध में सीनियर डॉक्टरों के साथ बदतमीजी भी की. बाद में सभी ने आइसोलेशन वॉर्ड में ड्यूटी करने से इंकार कर दिया.

इसके बाद अस्तपाल के सीनियर डॉक्टरों ने अधीक्षक से संबंधित डॉक्टरों की शिकायत की. अस्पताल प्रशासन ने संबंधित डॉक्टरों को व्यवहार का दोषी मानते हुए उन्हें निलंबित कर दिया. सिर्फ इतना ही नहीं निलंबन के दौरान भी आठों जूनियर डॉक्टरों को आइसोलेशन वॉर्ड और फ्लू कॉर्नर में ड्यूटी करनी होगी.

नहीं मिलेगी स्कॉलरशिप

जूनियर डॉक्टरों के व्यवहार के कारण न सिर्फ उन्हें निलंबन का सामना करना पड़ेगा बल्कि डॉक्टरों को उन्हें मिलने वाली छात्रवृत्ति पर भी रोक लग जाएगी. ये भी माना जा रहा है कि पीजी की परिक्षाएं देने को लेकर भी इन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

पीएमसीएच के इतिहास में सबसे बड़ी कार्रवाई

सूत्रों की मानें तो निलंबन होने का आदेश आने के बाद आठों डॉक्टर अधीक्षक से मिलने उनके चैंबर में पहुंचे. यहां सभी ने अपने व्यवहार के लिए माफी भी मांगी. हालांकि अधीक्षक ने साफ कर दिया की आदेश की कॉपी प्रधान सचिव को भेजी जा चुकी है. इस मामले में आगे का निर्णय उन्हीं की तरफ से आएगा.

वहीं जबतक प्रधान सचिव की तरफ से इस संबंध में कोई आदेश नहीं आता है तबतक सभी डॉक्टरों को आइसोलेशन वॉर्ड में ही अपनी ड्यूटी देनी होगी. ये भी माना जा रहा है कि पीएमसीएच के इतिहास में ये अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. इससे अन्य जूनियर डॉक्टरों में भी कड़ा संदेश जाएगा.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *