अमिताभ बच्चन ने बसों के जरिये किया मजदूरों को घर पहुंचाने का इंतजाम

  • रोजाना अमिताभ बच्चन ने बांटे लोगों में फूड पैकेट
  • बिग बी ने पीपीई किट्स का भी किया इंतजाम

नई दिल्ली. कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बीच बॉलीवुड कलाकारों ने जरूरतमंदों की मदद के लिए हर संभव कोशिश की है. सोनू सूद के बाद बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने प्रवासियों को घर भेजने का प्रबंध कर रहे है. एबी कॉर्प लिमिटेड के मैंनेजिंग डायरेक्टर राजेश यादव बिग बी की ओर से रोजाना जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने हाजी अली ट्रस्ट और पीर मखदूम साहेब ट्रस्ट की मदद से रोजाना पके हुए भोजन बांटना भी शुरू किया है. इसके बाद उनकी टीम इस गुरुवार को 10 से अधिक बसों को यूपी भेजेगी. इन बसों को हाजी अली से भेजा जाएगा.

अमिताभ बच्चन से जुड़े हुए सूत्र ने अनुसार, “हाजी अली ट्रस्ट और पीर मखदूम साहेब ट्रस्ट के साथ मिलकर काम किया है. अमिताभ बच्चन की ओर से रोज पके हुए खाने के करीब 4,500 पैकेट बांटने शुरू किए है. 28 मार्च के बाद से वह महाराष्ट्र के अलग-अलग स्थानों पर लोगों की मदद कर रहे है. जैसे की हाजी अली दरगाह, अनटॉप हिल, घारावी, जुहू आदि पर रोजाना 4,500 पैकेट पका हुआ खाना बांट रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक, अमिताभ बच्चन ने प्रवासी मजदूरों की कठिन यात्रा को आसान बनाने में भी काफी मदद की है. उनकी टीम पैदल अपने गांव के लिए जाने वाले प्रवासी मजदूरों को भोजन के पैकेट, पानी की बोतल और चप्पल की आपूर्ति करने का काम कर रही हैं. उन्होंने 10,000 परिवारों को राशन के लगभग 10,000 पैकेट बांटे हैं. इसके अमिताभ बच्चन की टीम ने अभी तक अनगिनत फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर और 20 हजार से भी ज्यादा पीपीई किट्स मुंबई के अस्पतालों को उपलब्ध करा चुकी है.

Anjali Kumari

Aspiring news reporter and radio jockey.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *