बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी ने बताई आईपीएल शुरू होने की तारीख

  • आईपीएल मॉनसून के बाद अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ आयोजित होने की संभावना है.
  • बीसीसीआई सरकार के दिशानिर्देशों का इंतजार कर रही है.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के कारण इन दिनों जिंदगी थम सी गई है. लोग घरों में रहने को मजबूर है. कोरोना के कारण जहां आम जनता की जिंदगी पर असर पड़ रहा है. वहीं कई आयोजनों पर भी कोरोना का असर हुआ है.

इस साल आयोजित होने वाले ओलंपिक खेल की बात करें या भारत में होने वाले आईपीएल की. सभी कार्यक्रमों के प्रशंसकों को इनका इंतजार करना पड़ रहा है. वहीं आईपीएल को लेकर अब बड़ी खबर सामने आई है.

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने कोरोना वायरस की वजह से स्थगित हुए आईपीएल 2020 के होने के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा है कि भारत में मानसून के बाद इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन हो सकता है. उन्होंने इस बात का भी सांत्वना दिया है कि इस क्रिकेट लीग में विदेशी खिलाड़ी भी खेल पाएंगे. इसके अलावा राहुल जौहरी का यह भी कहना है कि मानसून के बाद 14 दिन के क्वारंटाइन पीरियड की वजह से चीजें थोड़ी मुश्किल भी होंगी।

वेबिनार में किया जिक्र

स्पोर्ट्स वेबिनार के दौरान राहुल जोहरी ने कहा कि आईपीएल लोगों के लिए सबसे बेहतरीन मनोरंजन में से एक है. इसी वेबिनार के दौरान उन्होंने आईपीएल मॉनसून के बाद होने की उम्मीद जताई है. राहुल जोहरी का कहना है, “आईपीएल सबसे महान प्रशंसकों में से एक है. पिछले साल आम चुनाव के लिए मतदान करने वालों की तुलना में अधिक लोगों ने आईपीएल देखा था. प्रायोजकों के लिए, क्रिकेट एक नेता है और यह मार्ग का नेतृत्व करेगा”.

सरकार के दिशानिर्देशों का इंतजार

कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन को देखते हुए बीसीसीआई भारत सरकार के अंतिम दिशानिर्देशों का इंतजार कर रहा है. वर्तमान में देशभर में लॉकडाउन 4 जारी है जिसकी अवधि 31 मई को समाप्त होगी. उम्मीद है कि इसके बाद बोर्ड को संचालन की आज्ञा मिल सकती है.

संभावना यह भी है की बीसीसीआई को अगले कुछ महीनों में बंद दरवाजों के अंदर आइपीएल कराना होगा. “हम सरकारी दिशानिर्देशों द्वारा निर्देशित होंग. आईपीएल को अगली सूचना तक निलंबित रखा गया है. हम विभिन्न एजेंसियों से उलझ रहे हैं. लॉकडाउन के मौजूदा चरण के समाप्त होने के बाद, मानसून है। मानसून के बाद ही क्रिकेट की गतिविधियां शुरू हो सकती हैं. तब तक उम्मीद है कि हालात सुधरेंगे”, जौहरी ने कहा.

Anjali Kumari

Aspiring news reporter and radio jockey.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *