आईपीएल 2020: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कह दी ये बात…

सौरभ गांगुली का आईपीएल 2020 पर बड़ा बयान सामने आया है. गांगुली का कहना है कि बीसीसीआई को आईपीएल रद्द करने से 4000 करोड़ रुपये तक का नुकसान हो सकता है. अपने ब्यान में सौरभ गांगुली ने य‍ह भी कहा कि इस दौरान खिलाड़ियों और स्टाफ के तनख्वाह काटने की नौबत भी आ सकती है. साथ ही कहा कि अगर आईपीएल 2020 होता है तो किसी भी स्टाफ की तनख्वाह काटने की नौबत नहीं आएगी और सब कुछ संभाल लिया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा कि “हमें अपनी वित्तीय स्थिति जांचनी होगी और देखना होगा कि हमारे पास पैसा कितना है. उसके हिसाब से फैसला करना होगा. आईपीएल 2020 की मेजबानी नहीं करने से हमें बड़ी हानि होगी. 4000 करोड़ रुपये जो कि एक बहुत बड़ी रकम हैं.”

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आईपीएल 2020 खाली स्टेडियम में कराने की बात भी हो रही है. इस पर सौरभ गांगुली का कहना है, ” इस तरह मैच कराने से आईपीएल का क्रेज कम हो जाएगा. मुझे याद है कि मैंने एशियन टेस्ट चैम्पियनशिप, 1999 में ऐसे ही हालात में एक बार खेला हैं. निश्चित तौर पर उत्साह कम था. अगर कम लोगों के साथ भी मैच हुए, जिसमे न सिर्फ सोशल डिस्टेंसिंग के कड़े नियम लागू होंगे बल्कि अधिकारियों को इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि मैच के बाद लोग घर कैसे जा रहे हैं. यह एक कड़ा फैसला है और जिस हालात में हम लोग हैं, वह बेहद कठिन हैं. “

इसी बीच सौरभ गांगुली ने आगे होने वाले भारत – ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच पर भी ब्यान दिया. गांगुली ने कहा,” मुझे नहीं लगता कि भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में भाग लेना संभव होगा. सीमित ओवरों के खेल होंगे और साथ ही हमें 14 दिन के क्वारांटाइन पीरियड पर भी विचार करना होगा. ये सब भारत – ऑस्ट्रेलिया दौर की तारीख आगे बढ़ाएगा”.

आईपीएल-2020, बीते 29 मार्च से शुरू होने वाला था. इसी बीच कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे अगले नोटिस तक निलंबित कर दिया गया. दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए, आईपीएल का भविष्य अनिश्चित बना हुआ है.

Anjali Kumari

Aspiring news reporter and radio jockey.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *