कैट ने किया आह्वान चीनी सामानों का न करे विज्ञापन, बॉयकाट चाइना का बनें हिस्सा

नई दिल्ली. भारत और चीन की सेनाओं के बीच हुए झड़प के बाद भारत में चीनी सामानों का बहिष्कार किया जा रहा है. इसको लेकर कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने भी चीनी सामान के बहिष्कार के अभियान में बॉलिवुड एक्टर्स अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी, माधुरी दीक्षित से जुड़ने का आह्वान किया है. इसके अलावा आमिर खान, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, कैटरीना कैफ, सलमान खान से चीनी उत्पादों के विज्ञापन न करने का आग्रह किया है.

सेलेब्रिटी के लिए ओपन लेटर जारी

कैट ने बृहस्पतिवार को सिनेमा और खेल जगत की बड़ी हस्तियों को एक ओपन लेटर लिखा है. इस लेटर के जरिए आमिर खान, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ, विराट कोहली और अन्य सेलेब्रिटी से अपील की गई है कि वे चीनी सामान के विज्ञापन करना बंद करें. जबकि दूसरी ओर कैट ने अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी, माधुरी दीक्षित, महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और अन्य स्टार्स को चीनी सामान के बहिष्कार के अपने राष्ट्रीय आंदोलन “भारतीय सम्मान – हमारा अभिमान” के तहत चीनी उत्पादों के बहिष्कार में शामिल होने का आग्रह किया है.

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने सिनेमा और खेल जगत के सेलेब्रिटी के नाम इस पत्र में लिखा है कि चीन की सेना ने एलएसी (LAC) पर जो व्यवहार किया है वो निंदनीय है. चीन की सेना के इस बर्बर हमले से सभी भारतवासी आक्रोशित एवं रोष में है. अब हर भारतीय चीन को सबक सिखाने पर तुल गया है.

कैट ने बॉलिवुड सेलेब्रिटी से कहा कि वो चीनी उत्पादों का विज्ञापन करना तुरंत बंद करके करोड़ों देशवासियों की भावनाओं के साथ जुड़ें. भारत में चीनी सामान के बहिष्कार के अभियान से जुड़ कर अन्य लोगों को शामिल होने के लिए प्रेरित करें. कैट ने दिस्मबर 2021 तक चीन से आयात को 13 बिल डॉलर यानी लगभग 1 लाख करोड़ के आयत को कम करने का संकल्प लिया है. वर्तमान में चीन निर्मित वस्तुओं का भारत में वार्षिक आयात लगभग 70 बिलियन डॉलर या 5.25 लाख करोड़ रुपये का है.

प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि चीनी उत्पादों के बहिष्कार के अभियान में देश भर के बॉलीवुड और खेल जगत के प्रमुख व्यक्तियों के जुड़ने से अभियान को बेहद मजबूती मिलेगी. सेलेब्रिटी जनता को आसानी से प्रोत्साहित करते हैं. भारतीय संविधान के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति को कानून के तहत पैसे कमाने का अधिकार है लेकिन ऐसे कुछ अवसर आते हैं जब हमें अपनी मातृभूमि के लिए कुछ गतिविधियों को छोड़ना पड़ता है. देश के इतिहास में ऐसे व्यक्तियों की संख्या का एक चमकदार इतिहास है जो स्वयं से पहले राष्ट्र के लिए किसी भी तरह का त्याग करना जानता है.

CAIT के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने Chinese Brand Endorsement पर क्या कहा, सुनिए…

27 thoughts on “कैट ने किया आह्वान चीनी सामानों का न करे विज्ञापन, बॉयकाट चाइना का बनें हिस्सा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *