सीबीएसई की परीक्षा को लेकर मानव संसाधन विकास मंत्री का बड़ा बयान

आज हम सभी कोरोना का व्यापक दंश झेल रहे है. आज पूरी दुनिया कोरोना की चपेट है. सीबीएसई ने अपने परीक्षा के तिथियों की घोषणा भी कर चुका है. इससे बच्चे काफी परेशान है. इसके परेशानी को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए है. इससे बच्चों को कोई परेशानी न हो.

चाहे वह होम सेंटर हो या ऑनलाइन सभी सामग्री उपलब्ध करने की बात हो, हैंडबुक की शुरुआत हो या बच्चों को साइबर सुरक्षा की जानकारी देनी हो. सभी फैसले एक के बाद एक लिए जा रहे जिससे बच्चों को कभी भी किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए आज मानव संसाधन विकास मंत्री ने एक ऐसी ही एक घोषणा की है. जिससे बच्चो को परीक्षा में काफी मददगार साबित होगी. आज मानव संसाधन विकास मंत्री ने घोषणा कि है कि अब सीबीएसई की परीक्षाए 15,000 परीक्षा केन्द्रों पर ली जायेंगी.

यहाँ आपको बताते चले कि इसमे नई बात क्या है? तो आपके लिए ये जानना बेहद महत्वपूर्ण है कि पहले सीबीएसई की परीक्षाए केवल 3000 केन्द्रों पर ली जाती थी. जिसकी संख्या में अब काफी वृद्धि की गई है. जिससे परीक्षा में शामिल होने वालें बच्चों को काफी रहत मिलेगी.

One thought on “सीबीएसई की परीक्षा को लेकर मानव संसाधन विकास मंत्री का बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *