बवाल के बाद बढ़ने लगा दिल्ली में मौतों का आंकड़ा

नई दिल्ली. दिल्ली कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है. यहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जनता जहां अधिकतर समय घरों में रह रही है, इसके बाद भी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं.

बुधवार तक दिल्ली में कोरोना के 7,998 मामले सामने आ चुके हैं. सोमवार रात 12 बजे से मंगलवार की रात 12 बजे तक मिले आंकड़ों की मानें तो दिल्ली में बीते 24 घंटों में 369 नए मामले सामने आ चुके हैं.

इस दौरान कोरोना संक्रमण से 20 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. दिल्ली में मरने वालों की संख्या अब 106 पहुंच चुकी है. वहीं अभी भी 5034 केस एक्टिव हैं.

इस संबंध में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 7,998 हो गई है. इसमें मंगलवार के दिन सामने आए 359 मामले भी शामिल हैं. वही बीते 24 घंटे में दिल्ली में 346 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 20 लोगों की मौत भी हुई.

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमितों का इलाज दिल्ली के अलग अलग अस्पतालों में चल रहा है. यहां इलाज कराने के बाद कुल 2858 लोग ठीक हो चुके हैं.

मौत के आंकड़े पर बवाल

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. दरअसल बीते दिनों दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा था कि दिल्ली सरकार कोरोना संक्रमण से हुई मौतों के आंकड़े छिपा रही है.

इससे पहले अस्पतालों ने भी दावा किया था कि दिल्ली सरकार मीडिया के सामने मौतों का गलत आंकड़ा पेश कर रही है. वहीं इस मामले पर स्वास्थ्य मंत्री जैन ने कहा कि दिल्ली में अस्पतालों ने डेथ समरी भेजने में देरी की थी. रविवार को सभी को निर्देश दिया गया था, जिसके बाद अब डेथ समरी आ रही हैं और उसके आधार पर मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *