लंदन में बहुत तेजी से फैल रहा है कोरोना, पब-रेस्तरां फिर हो सकते हैं बंद

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए लंदन में एक दूसरे के घर जाने पर भी पाबंदी लगाई जा सकती है. लंदन के मेयर सादिक खान ने इसकी चेतावनी दी है. बुधवार से शुरू हो रहे इंग्लैंड के लिए स्थानीय अलर्ट की नई त्रि-स्तरीय प्रणाली में लंदन को “मध्यम” स्तर पर रखे जाने की उम्मीद है. पूरे देश के साथ लंदन को सबसे निचले स्तर पर रख जाएगा, यानी वहां तुरंत कोई नया प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा और छह और रात 10 बजे कर्फ्यू जारी रहेगा. लेकिन लंदन के मेयर ने चेतावनी दी है कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को अपनी योजनाओं का खुलासा किया है जिसके बाद राजधानी को “बहुत जल्दी – संभावत: इस सप्ताह भी” ऊपर ले जाया जा सकता है.

यदि शहर एक पायदान ऊपर “उच्च” श्रेणी में ले जाया जाता है, तो विभिन्न घरों का घर के अंदर आपस में मिलना या पब और रेस्तरां में सामाजिक मिलन को प्रतिबंधित किया जा सकता है. मेयर के एक प्रवक्ता ने कहा, “वायरस अब लंदन के हर कोने में बहुत तेजी से फैल रहा है. मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और हम जो भी संकेतक देखते हैं, वे गलत दिशा में बढ़ रहे हैं. “आज की बात करें तो, लंदन सरकार के नए अलर्ट स्तरों में ‘मध्यम’ पर है. हालांकि, लंदनवासियों को समझना चाहिए कि यह बहुत जल्दी बदल सकता है – संभवतः इस सप्ताह भी.”

मेयर ने दो दिन पूर्व ही स्थानीय नेताओं के साथ नए अलर्ट सिस्टम पर चर्चा की, और यह माना जा रहा है कि वे इस बात पर सहमत हो गए हैं कि अगर मौजूदा स्तर पर संक्रमण की संख्या बढ़ती रही तो जल्द ही और प्रतिबंधों की आवश्यकता होगी. उनके प्रवक्ता ने कहा, “लंदन के नेताओं, वैज्ञानिक सलाहकारों और सरकार के साथ चर्चाएं आने वाले दिनों में जारी रहेंगी और मेयर लंदनवासियों के साथ जितना संभव हो सके उतना स्पष्ट करेंगे कि आने वाले दिनों में क्या अपेक्षा की जा सकती है.

जॉनसन ने सांसदों को बताया कि वर्तमान में बढ़े हुए प्रतिबंधों में आने वाले “अधिकांश क्षेत्रों” को इस स्तर पर रखा जाएगा. इसमें नॉटिंघमशायर और वेस्च ईस्ट और पश्चिम चेशायर भी शामिल हैं. नॉटिंघम में इंग्लैंड में कोविड-19 की दर सबसे ज्यादा है. यहां 7 दिनों में 9 अक्तूबर तक प्रति 100,000 में 843 नए मामले सामने आए हैं. चेशायर वेस्ट और चेस्टर में 167 मामले मिले हैं और चेशायर पूर्व में 146 मामले.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *