Alert : कोरोना वायरस के एक दिन में सामने आए 6767 मामले, बढ़ रहा आंकड़ा

  • कोरोना वायरस (CoronaVirus) महामारी के बढ़ते मामलों के बीच यातायात में काफी ढील मिली है
  • “वनदेा भारत मिशन” द्वारा लाए गए भारतीयों के लिए 14 दिन का क्वारेंटीन अनिवार्य

नई दिल्ली. भारत मे कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या अब 1,31,868 हो गई है. इसमे से 73,560 एक्टिव मामले हैं. इस संक्रमण से हुई मौत की संख्या 3867 हो गई है. राहत की बात है कि 54,440 संक्रमित लोग अबतक अस्पतालों में इलाज कराने के बाद ठीक हो चुके है.

वहीं अगर दुनिया भर में कुल मामलों की संख्या पर गौर करें तो ये आंकड़ा 50 लाख से ज्यादा हो चुका है. लॉकडाउन 4.0 में काफी रियायत दी गई है. इसके कारण यातायात में पहले के मुताबिक लोगों को काफी आसानी हो रही है.

कोरोना वायरस संक्रमण कहा बढ़ रहा है

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (ministry of health and family welfare) के शीर्ष अधिकारियों के बीच हाल में ही एक बैठक हुई है. मंत्रालय ने एक ब्यान में कहा, “भारत के लगभग 70% मामले 7 राज्यों से है. महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, दिल्ली, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और राजस्थान में 11 नगरपालिका क्षेत्रों से उभरे है”.

इस मामले पर राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग से जानकारी मिली है कि राजस्थान में कोरोना वायरस से एक मौत और 52 नए मामले निकल कर आए है. राजस्थान में कोरोना वायरस पॉज़िटिव मामलों की संख्या बढ़कर 6,794 हो गई है. वहीं ओडिशा में पॉज़िटिव मामलों की संख्या 1,336 हो गई है. इसमे 67 नए मामले रविवार को सामने आए हैं.

Anjali Kumari

Aspiring news reporter and radio jockey.

47 thoughts on “Alert : कोरोना वायरस के एक दिन में सामने आए 6767 मामले, बढ़ रहा आंकड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *