IPL 2020: कोहली की कप्तानी के मुरीद हुए एबी डिविलियर्स

साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि कप्तान हमेशा से आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करते हैं और एक उदाहरण सेट करते हैं. एबी डीविलियर्स ने विराट कोहली को मिसाल कायम करने वाला कप्तान कहा है. डीविलियर्स IPL फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाड़ी हैं. डिविलियर्स ने साथ ही कहा कि इससे खिलाड़ियों के लिए टीम में कप्तान को फॉलो करना आसान होता है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की नजरें शनिवार से यूएई में शुरू होने जा रही लीग के आगामी 13वें सीजन में पहली बार चैम्पियन बनने पर लगी हुई है.

RCB के ट्विटर हैंडल से डीविलियर्स का वीडियो पोस्ट किया गया, जिसमें एबी ने कहा, “मुझे लगता है कि आईपीएल के बारे में एक महीने पहले ही चीजें स्पष्ट हो गई थी. बीसीसीआई ने आईपीएल को शुरू करने में शानदार काम किया है. हम टूर्नामेंट खेलने के लिए बहुत उत्साहित हैं. मैं पहले से बेहतर महसूस कर रहा हूं इसलिए मैं टीम के खिलाड़ियों के साथ वहां अच्छे तरीके से खेलकर टीम की मदद करना चाहता हूं.”

आरसीबी की टीम आईपीएल के 13वें सीजन में अपना पहला मैच 21 सितंबर को दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी. एबी डिविलियर्स कहा कि हमने बहुत मेहनत की है. हमारे पास एक अच्छा वर्क एथिक है. वास्तव में ऐसा लगता है कि हम सभी ने इस कड़ी मेहनत वाले वातावरण को खरीदा है. इसका श्रेय विराट को जाता है. 

एबी डिविलियर्स ने कहा कि वो (विराट कोहली) मिसाल कायम करते हैं और सामने से टीम का नेतृत्व करते हैं. जब आपके पास एक ऐसा कप्तान होता है, जो हमेशा आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करते हैं तो उनका अनुसरण करना बहुत आसान है. आईपीएल में आरसीबी के लिए अब तक 154 मैच खेल चुके डिविलियर्स ने आगे कहा कि टीम इस साल एक अलग तरह से महसूस कर रही है. उन्होंने कहा, “इस बार एक अलग अहसास है. हमारे पास हर जगह बैक अप है. विराट और कोच सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकादश का चयन कर सकते हैं. हमारे पास प्रत्येक विभाग में एक विकल्प है.” 

अब तक आईपीएल में आरसीबी को खिताबी जीत हासिल करने का मौका नहीं मिला है, आरसीबी की टीम जब भी फाइनल में गई है, उन्हें हार का सामना ही करना पड़ा है. विराट कोहली और एबी डीविलियर्स धाकड़ खिलाड़ी हैं लेकिन अपनी टीम को अभी तक ख़िताब नहीं दिला पाए हैं. अब देखना ये है कि पिछले 12 सीजन में जो आरसीबी नहीं कर सकी क्या वो इस सीजन में खिताब जीतकर करेगी. 

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *