MCD के CoronaWarriors को करना पड़ रहा MCD अस्पताल में ही इलाज करवाने के लिए इंतेज़ार

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना संक्रमण के कारण कई लोगों की मौत हो चुकी है. अबतक हजारों कोरोना संक्रमण के मामले भी सामने आ चुके हैं.

अस्पतालों में एक ओर जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है वहीं दूसरी ओर कोरोना वॉरियर्स की परेशानी भी बढ़ रही है. अबतक कई कोरोना वॉरियर्स कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं.

वोर्डबॉय की मृतु का जिमेदार कोन?

वही निगम के सबसे बड़े अस्पताल हिन्दू राव अस्पताल से एक वार्ड बॉय की मौत की खबर भी सामने आई है जिसपे उनके साथियों ने रोष जताते हुए घटिया PPE किट मिलने का दावा किया है अस्पताल प्रसाशन पर आरोप लगाया है कि इस वार्ड बॉय की मृत्यु का जिमेदार अस्पताल प्रसाशन है.

अप्रैल में की थी मांग

इसी संबंध में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिंदूराव अस्पताल के कर्मियों ने अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक को 01 april 2020 को पत्र लिखा था। इस पत्र में कोरोना महामारी और संकट के समय में कर्मचारियों को हो रही परेशानियों को बताया गया है. सचिव संजय कुमार ठाकुर ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान ड्यूटी पर आने जाने में कर्मचारियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए इस समय कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरणों की जरूरत है.

ग्लव्स, मास्क, सैनेटाइजर आदि भी समय पर कर्मचारियों को नहीं मिल रहे हैं. कर्मचारियों की सुरक्षा के निए प्रशासन कुछ नहीं कर रहा है. अस्पताल के इमरजेंसी विभाग में काम कर रहे कर्मचारियों को भी पीपीई किट्स नहीं दिए गए हैं. ऐसे में अपनी सुरक्षा को दांव पर लगा कर कर्मचारी अस्पताल में काम करने को मजबूर हैं.इस बीमारी से बचने के लिए प्रशासन कर्मचारियों को दवा भी नहीं दे रहा है. अगर दवाई दी जाए तो कर्मचारियों का बचाव भी हो सकता है. इतना ही नहीं अस्पताल के सफाई कर्मचारियों के पास भी ग्लव्स, मास्क, सेनेटाइजर नहीं दिए गए हैं.

कोरोना वारियर को नही मिल रहा इलाज

कल तक जो कोरोना वारियर्स कहलाते थे आज वही लोग अपना इलाज करने के लिए परेशान हो रहे है, यह मामला भी दिल्ली के सबसे बड़े अस्पताल हिन्दू राव का ही है जहाँ राजन बाबू टी बी अस्पताल की नर्स अपनी जांच करवाने पोहोची तो उनको कई घंटों तक पहले तो रोका गया फिर वहां से भगाने की कोशिश की जाने लगी जिसके बाद उन्होंने अपने फ़ोन से पूरे किस्से की वीडियो बनाते हुए इस सच्चाई को सोशल मीडिया पर सामने लाने की कोशिश की है।

हिन्दू राव अस्पताल में भगाए जा रहे है कोरोना के मरीज
भगाए जा रहे है टेस्ट करवाने पोहोंचे कोरोना वारियर्स

राजन बाबू टी बी अस्पताल की जांच करवाने पोहोची कोरोना वारियर नर्सेज का आरोप है कि हिंदूराव अस्पताल में कोरोना की जांच करवाने वाले मरीजो को भी भगा दिया जाता है जैसे इस वीडियो में उनको भगाया जा रहा है, और तो और उनको इलाज भी नही दिया जाता।

इसमे सबसे हैरानी वाली बात यह है को यह दोनों ही अस्पताल उत्तरी नगर निगम के आधीन है और सोचने वाली बात है जहां अपने ही कर्मचारी को इलाज नही दिया जा रहा है वहां बाकी मरीजो का क्या हाल किया जा रहा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *