सीएम केजरीवाल का ऐलान, कोरोना रक्षकों को मिलेगी एक करोड़ की राशि

इस समय देश-दुनिया एक ही महामारी से जूझ रही है. दुनिया भर में कोरोना के कारण हाहाकार मचा हुआ है. भारत में भी सरकार और जनता लगातार इससे बचाव के तरीके अपना रही है. इसी को देखते हुए केंद्र सरकार ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया हुआ है.

इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मीडिया को कॉन्फ्रेंस में बताया है कि दिल्ली में हालात काबू में है. यहां कम्युनिटी ट्रांसमिशन के हालात नहीं है. दिल्ली में कोरोना के आंकड़े कंट्रोल में है. मृतकों की संख्या में भी ज्यादा बढ़ोतरी देखने को नहीं मिली है.

डॉक्टर सेवा में जुटे

केजरीवाल ने कहा कि आज की तारीख में हर डॉक्टर एक सैनिक की भूमिका में है. सभी देश की सेवा में लगे हुए है. उन्होंने कहा कि अगर कोरोना के मरीज का इलाज करते हुए किसी डॉक्टर या अन्य कर्मचारी की मौत होती है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को एक करोड़ रूपये की राशि सम्मान के तौर पर देगी. ये राशि प्राइवेट या सरकारी मेडिकल सेवा में जुड़े कर्मचारियों को दिया जाएगा.

PPE की व्यवस्था में जुटी सरकार

इस समय सरकार मेडिकल सेवा में जुड़े लोगों के लिए हर स्तर पर काम करने में जुटी हुई है. डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए PPE (Personal Protective Equipment) की भी जरूरत है. दिल्ली सरकार सभी मेडिकल कर्मियों को ये सुविधा देने के प्रयास में है.

एलजी का आदेश, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां हो इस्तेमाल

दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली सरकार को सलाह दी है. बैजल ने कहा कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से सैनेटाइज करने का काम किया जाए. क्वारंटाइन सेंटर, सार्वजनिक स्थानों को भी सैनेटाइज किया जाए.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *