Lockdown 4 : दिल्ली यूनिवर्सिटी भी 31 मई तक बंद

नई दिल्ली. सरकार ने लॉकडाउन 4.0 के लिए नए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. सरकार के मुताबिक 31 मई तक अब देशभर में लॉकडाउन 4 रहेगा. हालांकि राज्य सरकार के निर्देशों के मुताबिक लॉकडाउन में ढील दी जा सकती है.

वहीं लॉकडाउन 4 बढ़ने के साथ ही दिल्ली यूनिवर्सिटी ने भी कैंपस, कॉलेज, ऑफिस आदि को 31 मई तक बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने साफ किया है कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए यूनिवर्सिटी ने 31 मई तक बंद करने का नोटिस जारी किया है.

आरोग्य सेतु (Arogya Setu App) को डाउनलोड करने की अपील

इस नोटिस में आगे कहा गया है कि यूनिवर्सिटी के सभी स्टाफ अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप (Arogya Setu App) डाउनलोड कर ले. इससे उन्हें कोरोना से बचाया जा सके.

ऑनलाइन पढ़ाई रहेगी जारी

प्रशासन ने साफ किया है कि छात्रों को पहले जैसे ऑनलाइन क्लासेस दी जाएंगी. यूनिवर्सिटी वेबसाइट पर भी पढ़ाई की सामग्री मिलती रहेगी.

फॉर्म भरने की डेट बढ़ी

कोरोना वायरस के कारण केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है. इसे देखते हुए छात्रों के हितों के लिए प्रशासन ने एग्जामिनेशन फॉर्म भरने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

ओपन बुक से परीक्षा लेने का फैसला

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रशासन ने ओपन बुक से परीक्षा आयोजित करने का फैसला लिया है. हालांकि यूनिवर्सिटी केछात्र और शिक्षक मिलकर इसका विरोध कर रहे है.

राष्ट्रपति और कुलपति को लिखा पत्र

यूनिवर्सिटी के ओपन बुक से परीक्षा लेने के फैसले की आलोचना करते हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (डूटा) ने कुलपति को पत्र लिखकर इस पर यथा स्थिति की जानकारी देते हुए अपने स्तर से न्यायसंगत कदम उठाने का आग्रह किया गया है. वही कुछ शिक्षकों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी इस मामले पर पत्र लिखकर उनसे इस पर रोक लगाने की मांग की है.

नए सत्र में नामांकन के लिए लिए जुलाई तक परीक्षा लेना

UGC की गाईडलाईन के अनुसार नए सत्र के नामांकन के लिए जुलाई तक परीक्षा करा ली जाए. अगस्त में नए सत्र की शुरुआत करनी होगी.

One thought on “Lockdown 4 : दिल्ली यूनिवर्सिटी भी 31 मई तक बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *