आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के अलावा देश भर में आज से शुरू हुई घरेलू उड़ानें

  • प्रतिदिन अधिकतम 25 उड़ानें चेन्नई तक आ सकेंगी: नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी
  • आंध्र प्रदेश में उड़ान संचालन मंगलवार से शुरू होगा, वही पश्चिम बंगाल में गुरुवार से

नई दिल्ली. देशभर में कोविद-19 लॉकडाउन के कारण 2 महीने के अंतराल के बाद सोमवार से शुरू की गई घरेलू उड़ाने. यह निर्णय लोगों के लिए काफी राहतमंद साबित हो रहा है. रविवार शाम को, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट किया: “देश में नागरिक उड्डयन कार्यों की सिफारिश करने के लिए विभिन्न राज्यों के साथ कड़ी बातचीत का एक लंबा दिन रहा है. आंध्र प्रदेश को छोड़कर जो 26/5 और पश्चिम बंगाल में 28/5 को शुरू होगा, घरेलू उड़ानें कल से पूरे देश में शुरू होंगी”.

कैसे हो रहा है उड़ान संचालन?

दिशानिर्देशों के अनुसार हवाईअड्डे पर सभी यात्रियों की थर्मल स्कैननिंग की गई थी. खाद्य, पेय और खुदरा दुकानें, जो पिछले 63 दिनों से बंद थे. दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिईनल पर आज खोले गए. पुणे और मुंबई के लिए उड़ानें सोमवार सुबह दिल्ली हवाईअड्डे से उड़ान भरने वालों में से एक थी. दोनों उड़ाने निजी वाहक इंडिगो द्वारा संचालित की गई थी. भारत के विभिन्न शहरों से पहली उड़ान भरने वाले यात्रियों ने हवाईअड्डे पर सभी नियमों को देखा. बताया जा रहा है की दिल्ली-भुवनेश्वर विस्तारा की उड़ान में यात्रियों को कोविद-19 से बचाव के सारे दिशानिर्देशों का पालन करते देखा गया है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे घरेलू उड़ान संचालन के खिलाफ थे

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से बात की थी. उनका कहना था कि उन्हें हवाई यात्रा फिर से शुरू करने के पहले महत्वपूर्ण तैयारी के लिए कुछ और समय चाहिए. घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने के खिलाफ होने के बावजूद, महाराष्ट्र सरकार ने प्रतिदिन 50 घरेलू उड़ानों को संभालने की मंजूरी दी है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कुछ ऐसा ही ब्यान दिया था. इनका कहना था कि पश्चिम बंगाल की हालत चक्रवाती तूफान से बहुत बिगड़ गई है. उन्होने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह से अनुरोध किया कि पश्चिम बंगाल में घरेलू उड़ानों का संचालन कुछ दिनों बाद शुरू किया जाए.

Anjali Kumari

Aspiring news reporter and radio jockey.

One thought on “आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के अलावा देश भर में आज से शुरू हुई घरेलू उड़ानें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *