ये आठ चीजों का करें सेवन, कोरोना आपके पास ही नहीं आएगा

नई दिल्ली. आज के समय में सभी कोई कोरोना के भय से काफ़ी भयभीत है कि कोरोना उन्हें न हो जाये. ये इस लिए है कि अभी तक कोरोना के लिए कोई दवा नहीं बन पाई है. इससे बचने का अभी एक मात्र तरीका है कि आप कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में न आये. आज हम आपके लिये कुछ ऐसे टिप्स लेकर आये है कि जिसका आप प्रयोग करते है तो आप काफी हद तक कोरोना के संक्रमण से बाख सकते है.

इसमें हम आपको आपके आस-पास या इसे इस प्रकार कह सकते है कि आपकी रोजमर्रा की उपयोग में आने वाली चीजों का प्रयोग करके आप कोरोना को हरा सकते है. आइये जानतें हैं कोरोना वायरस टिप्स –

सौंफ  

सौंफ को भिगोकर खाने से या इसका पानी पीने से आपको यूरिन से संबंधित कोई भी परेशानी नहीं होगी. इसके आलावा यह पाचन संबधित रोगों से हमें बचाता है और हमारे पाचन तंत्र को मजबूत बनाये रखता है. जिससे हमें रोगों से लड़ने की शक्ति मिलती है.

जीरा

इसका सेवन करने से दिल संबंधित बीमारी नहीं होती है. इसके आलावा इसमें आयरन प्रयाप्त मात्रा में होती है. जिससे हमसे बीमारियाँ कोसों दूर रहती है.

किशमिश

किशमिश का सेवन करने से हमारें शरीर में खून का सामान्य रूप से होता रहता है. जिससे दिल की बीमारी नहीं होती है. इसके आलावा इसका पानी हमारे लीवर के खून को साफ करने में मदद करता है. जिससे हमें पेट सम्बंधित कोई बीमारी नहीं होती है.

असली के बीज

असली के बीज को भिगोकर खाने से हमारे शरीर में कभी खून की कमी नहीं होती है. जिससे ह्रदय रोग की समस्या नहीं होती है और हमारा शरीर हमेशा स्वस्थ रहता है.

खसखस

खसखस का सेवन करने से जोड़ो का दर्द और किडनी खराब होने की समस्या नहीं होती है. इसके सेवन करने से मानसिक तनाव भी दूर होता है. अगर इसे पिस कर चहरे पर लगाया जाया तो इससे चेहरे पर लगाने से कई प्रकार के समस्याओं दूर हो है. कुल मिलकर यह हर तरह से हमारे लिये काफी महत्वपूर्ण है.

मेथीदाना

इसके सेवन करने से हमारी दांत और शरीर की हड्डिया मजबूत होती है. इसके अतिरिक्त इसका सेवन करने से पेट में होने वाली पथरी को भी गला सकता है.

अंकुरित मूंग दाल

इसका सेवन करने से किडनी और डाइजेशन को दूर करने में काफ़ी मददगार होता है. इसके अलावा यह ब्लड प्रेशर और कॉलेस्ट्रोल को कम करने में मदद करता है.

मुनक्का

इसके सेवन करने से हमारे शरीर में खून का संचार सामान्य रूप से होता है. इसके आलावा रोज सुबह इसके 2-3 दाने को खाने से हमारी भी बढ़ जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *