Eid 2020 : लॉकडाउन के बीच देशभर में मनाई जा रही ईद, पीएम-राष्ट्रपति ने दी बधाई

नई दिल्ली. देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लागू है. इस लॉकडाउन के बीच ही आज देश भर में ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. वहीं लोगों से भी अपील की गई है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.  

कोरोना वायरस के कारण लागू किए गए लॉकडाउन के कारण दिल्ली के जामा मस्जिद को ईद के मौके पर बंद रखा गया है. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी देश वासियों को त्यौहार की बधाई दी.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट संदेश में कहा, ईद मुबारक. यह त्योहार प्रेम, शांति और भाईचारे का प्रतीक है. ईद पर हमें समाज के जरूरतमंद लोगों का दर्द बांटने और उनके साथ ख़ुशियाँ साझा करने की प्रेरणा मिलती है. आइए, इस मुबारक मौके पर हम ज़कात (दान) की भावना को मजबूत बनाएं और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. 

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ट्वीट कर कहा, ईद-उल-फितर के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को दिली मुबारकबाद. यह पर्व हमारे समाज में दान, दया, करुणा और त्याग जैसे मानवीय मूल्यों का उत्सव है.

उन्होंने कहा, पारंपरिक रूप से हम सब लोग साथ में मिल-जुलकर ईद मनाते आये हैं. लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते ईद घर में ही रहकर मनाएं तथा दो गज दूरी जैसी सावधानियों को ध्यान में रखें.

वेंकैया ने कहा फिर भी आशा करता हूं कि इस ईद को हम उल्लास, इबादत और भाईचारे की भावना के साथ मनाएंगे. ईद-उल-फितर हमारे जीवन में सौहार्द, शांति, स्वास्थ्य और खुशहाली लाये.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ईद मुबारक. ईद-उल-फितर पर बधाई. इस विशेष अवसर पर करुणा, भाईचारे और सद्भाव की भावना को आगे बढ़ाएं. सभी लोग स्वस्थ और समृद्ध रहें.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *