अमिताभ बच्चन की ‘सत्ते पे सत्ता’ का नहीं बनेगा रीमेक, ये है कारण

अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर कॉमेडी फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ का रीमेक बनाने की खबरें आ रही हैं. कहा जा रहा है कि इसे बॉलीवुड की मशहूर निर्माता-निर्देशक फराह खान बनाने जा रही थीं, लेकिन अब खबर आई है कि उन्होंने इस फिल्म का बनाने का अपना फैसले पर अब रोक लगा दी है.

इसके पीछे का कारण ये बताया जा रहा है कि उन्हें अपनी इस फिल्म के लिए कोई लीड एक्टर नहीं मिल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फराह ने अपनी इस फिल्म में अमिताभ वाले किरदार के लिए ऋतिक रोशन से संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने इसके लिए ना हांमी भरी और ना ही फराह को इंकार किया. कई महीनों को फराह को सस्पेंस में रखने के बाद आखिरकार ऋतिक ने इस फिल्म का हिस्सा बनने से इंकार कर दिया.

दरअसल, वह ‘अग्निपथ’ के रीमेक में अमिताभ का किरदार निभाने के बाद दोबारा उन्हीं की रीमेक फिल्म नहीं करना चाहते. रिपोर्ट्स के अनुसार ऋतिक के बाद फराह ने इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार को भी अप्रोच किया, लेकिन उन्होंने भी इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई. इसके बाद फराह ने अपने करीबी दोस्त शाहरुख खान का भी रुख किया. हालांकि, उन्होंने भी इस फिल्म में काम करने से मना दिया.

अब इसी कारण ने परेशान होकर आखिरकार इस फिल्म को बनाने का अपना इरादा ही छोड़ दिया और फिल्म डिब्बा बंद होकर रह गई है. फिल्म में लीड एक्ट्रेस को लेकर पहले खबर आई थी कि हेमा मालिनी वाले किरदार के लिए कटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण को अप्रोच किया गया था. लेकिन बात नहीं बन पाई. इनके बाद अनुष्का शर्मा को लीड एक्टर के तौर पर फाइनल किया था.

बता दें कि राज एन सिप्पी के निर्देशन में बनी 1982 में रिलीज हुई इस फिल्म में अमिताभ बच्चन को डबल रोल में देखा गया था. फिल्म में सात भाईयों की कहानी थी. जिसमें हेमा मालिनी, शक्ति कपूर, रंजिता, अमजद खान, सचिन और मैक मोहन जैसे सितारे अहम किरदारों में नजर आए थे. अभी तक इस फिल्म को कन्नड़ भाषा में ‘जग्गू’, मराठी में ‘अमही सत्पूते’ और सिनहला भाषा में ‘पेरालिकारायो’ में भी रीमेक बनाया जा चुका है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *