B’Day Spl: टॉलीवुड का ‘तारक’ जो बन गया जूनियर NTR

साउथ के ऐक्शन स्टार जूनियर एनटीआर का आज (20 मई) जन्मदिन है. जूनियर एनटीआर का जन्म 20 मई 1983 को हैदराबाद में हुआ था. ये आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और दिग्गज ऐक्टर रहे एनटी रामाराव के पोते हैं. इन्हें साउथ फिल्म इंडस्ट्री का एक ऐसा हीरो कहा जाता है जिसके नाम पर ही फिल्में हिट हो जाती हैं. टॉलीवूड के इस सुपरस्टार का असली नाम नंदमूरी तारक रामा राव है.

साल 1991 में आई फिल्म ब्रह्मर्षि विश्वामित्र Brahmarshi Vishwamitra में एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले इस एक्टर को लोगों ने उनके दादा के नाम से बुलाना शुरू कर दिया था. तारक के दादा का नाम एन.टी. रामा राव था और वो एक मशहूर निर्देशक थे. फिर तारक की अदाकारी को देख लोगों ने उन्हें जूनियर एनटी रामा राव से बुलाना शुरू कर दिया और फिर यही उनकी पहचान बन गई.

चाइल्ड मैरिज एक्ट के तहत दर्ज हुआ था मुकद्दमा

नंदी अवॉर्ड, आईफा अवॉर्ड, फिल्मफेयर बेस्ट तेलुगू अवॉर्ड जैसे अवार्ड से सम्मानित इस एक्टर के खिलाफ चाइल्ड मैरिज एक्ट के तहत केस भी दर्ज हुआ था. दरअसल वो जूनियर लक्ष्मी प्रणथी से शादी करना चाहते थे जिसकी उम्र केवल 17 साल थी. इसी सिलसिले में उनपर मुकदमा भी दर्ज हुआ था. कुछ साल बाद फिर एनटीआर ने लक्ष्मी से ही शादी की. बता दें कि N.T. Rama Rao Jr एक फिल्म के लिए 18 से 20 करोड़ रुपए फीस लेते हैं.

टीवी की दुनिया में भी कमाया नाम

जूनियर एनटीआर ने टीवी पर भी दस्तक देते हुए कई रेकॉर्ड अपने नाम बनाए. उन्होंने बिग बॉस (तेलुगु) शो को होस्ट किया और 2017 में उनका यह शो सबसे बड़े हिट शो में एक रहा. एनटीआर ने लक्ष्मी प्रणति से 2011 में शादी की. उनके दो बच्चे भी हैं. 2009 में एक चुनाव प्रचार के दौरान जूनियर एनटीआर बुरी तरह घायल हुए थे. बाद में मौत को हराकर वह वापस लौटे थे.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

One thought on “B’Day Spl: टॉलीवुड का ‘तारक’ जो बन गया जूनियर NTR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *