कहानी पूरी फिल्मी है: पढ़िए स्पर्म डोनर और पति-पत्नी के प्यार का ड्रामा

कहानी पूरी फिल्मी है. कहानी ये है कि एक महिला किसी कारणवश मां नहीं बन पा रही थी. जिंदगी सूनी हो गई थी. फिर पति-पत्नी ने आपस में विचार-विमर्श किया कि वो अब बच्चे पैदा करने के लिए स्पर्म डोनर की मदद लेंगे. दोनों ने ऐसा ही किया. स्पर्म डोनर की मदद से महिला को जुड़वा बच्चे पैदा हुए. लेकिन इस बीच महिला को डोनर से प्रेम हो गया. स्पर्म डोनर से प्रेम होने के बाद महिला की जिंदगी में ट्विस्ट आता है. डोनर महिला के पास से दोनों जुड़वां बच्चे ले जाता है और उस महिला को छोड़ देता है.

इस घटना के बाद 45 वर्षीय इस महिला ने सखी वन स्टॉप सेंटर में इस बाबत शिकायत भी दर्ज करवाई. उसने बताया कि अपनी शादी के चार साल बाद उसने आईवीएफ ट्रीटमेंट लिया क्योंकि वह प्राकृतिक तौर पर गर्भ धारण नहीं कर पा रही थी. ट्रीटमेंट के दौरान महिला अपने पति के साथ एक ऐसे व्यक्ति से मिली जो अपना स्पर्म डोनेट करने को तैयार था. प्रक्रिया सफल हुई और दंपत्ति माता-पिता बने. उन्हें जुड़वां बच्चा पैदा हुआ. अब पांच सालों बाद कपल की शादीशुदा जिंदगी में खटास आने लगी. महिला का पति शराब पीने लगा और दोनों के बीत अक्सर लड़ाईयां होने लगी. ये दोनों बच्चे को लेकर आपस में झगड़ने लगे थे.

महिला ने तर्क देते हुए कहा कि उसके पति ने आईवीएफ ट्रीटमेंट का आइडिया दिया था, जबकि उसका डोनर से कोई कॉन्टैक्ट नहीं है. उनका झगड़ा शांत नहीं हुआ और पति-पत्नी दोनों अलग-अलग रहने लगे. महिला अपना और अपने दोनों बच्चों का पेट पालने के लिए हाउस हेल्प का काम करने लगी. इसी बीच महिला उस डोनर से मिली जो कोचिंग सेंटर चलाता था. दिलचस्प बात ये है कि उस व्यक्ति को सब कुछ मालूम था कि उस महिला की जिंदगी में क्या चल रहा है. अब ये दोनों एक दूसरे के संपर्क में आए, दोस्त बने और एक दूसरे के करीब आ गए.

प्रेग्नेंट होने पर महिला ने उस डोनर के सामने शादी का प्रस्ताव रखा लेकिन डोनर ने मना कर दिया. इतना ही नहीं डोनर ने उन दोनों जुड़वां बच्चों को भी अपने साथ ले गया. उसने कहा कि ये दोनों उसके बच्चे हैं और वो उसके साथ नहीं रह सकते. जानकारी के मुताबिक इतना सब कुछ होने के बाद महिला तनाव में चली गई है और उसे काउंसलर का सहारा लेना पड़ रहा है. वह अपनी सेविंग्स पर अकेली रह रही है. उसे अपना किराए का मकान भी छोड़ना पड़ा. मुश्किल वक्त आने पर उसने अभायाम 181 हेल्पलाइन पर संपर्क किया.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *