इग्नू ने ऑनलाइन प्रोग्राम और इग्नू स्वयं कोर्स के लिए एडमिशन

नई दिल्ली. इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी (इग्नू) में आज से 10 नए कोर्स में एडमिशन की शुरूआत हुई है. इग्नू ने10 नए कोर्स में ए़डमिशन पोर्टल शुरु किया है. इसी के साथ कुल 13 कोर्स में अब इग्नू में एडमिशन लिए जा सकते हैं.

इतना ही नहीं यूनिवर्सिटी ने 24 कोर्स भी स्वयं पोर्ट पर लॉन्च किए हैं. इसी के साथ कुल कोर्स अब बढ़कर 45 पर पहुंच चुके हैं. अब स्टूडेंट्स लाइब्रेरी एंड इंफर्मेशन साइंस, सोश्योलॉजी, लॉ, टूरिज्म, लैंग्वेज, इंफरमेशन टेक्नॉलॉजी समेत कई सबजेक्ट शामिल हैं.

इग्नू के ये सभी प्रोग्राम e-vidya Bharti टेली एजुकेशन प्लेटफॉर्म में छात्रों के लिए उपलब्ध होंगे. जिन भी स्टूडेंट्स को इग्नू के ऑनलाइन पोर्टल iop.ignouonline.ac.in पर और समर्थ पोर्टल पर रजिस्टर करना होगा.

आपको बता दें कि इग्नू ने जूई टीईई 200 के लिए एघ्जाम फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख अब 15 जून तक के लिए बढ़ा दी है. पहले इग्नू जून टीईई 2020 के लिए एग्जाम फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 31 मई 2020 थी. अब अभ्यर्थी 15 जून 2020 तक इस परीक्षा के लिए फॉर्म जमा कर सकते हैं.

इग्नू की वेबसाइट ignou.ac.in पर उपबल्ध परीक्षा के संबंधित लिंक की मदद से ऑनलाइन फॉर्म जमा करना है. इसके पहले भी इग्नू तीन बार एग्जाम फॉर्म जमा करने की तारीख बढ़ा चुका है. पहले 30 अप्रैल, फिर 15 मई और इसे बढ़ाकर 31 मई किया गया था. हालांकि अबतक इग्नू ने ये घोषणा नहीं की है कि एग्जाम कौन सी तारीख से लिए जाएंगे.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *