कोरोना वॉरियर्स को सेना का सलाम, आसमान से हो रही पुष्पवर्षा

बारिश के साथ साथ आज आसमान से बरसेंगे फूल, होगा कोरोना वॉरियर्स का सम्मान
आज आसमान से फूल बरसेंगे. आज पानी की वर्षा के साथ साथ पुष्प वर्षा भी होगी.

अगर आज दिल्ली एनसीआर में 11 बजे आसमान से फुलों की बरसात होते दिखे हैरान होने की आवश्यकता नहीं है. दरअसल आज आज सेना के तीनों अंगों के जवान कोरोना को शिकस्त देने में जुटे हजारों डॉक्टर्स, नर्स, मेडिकल स्टाफ, पुलिस कर्मी, सफाई कर्मी समेत फ्रंटलाइन पर काम करने वाले अन्य योद्धाओं का सम्मान करेंगे.

वैसे तो देश के कई हिस्सों में रात भर से बारिश हो रही है. दिल्ली एनसीआर में भी सुबह मौसम में करवट बदली और यहां भी बारिश हुई. बारिश और खराब मौसम के बावजूद कोरोना के कर्मवीरों यानी कोरोना वॉरियर्स को आज सरहद के पराक्रमी जवान सलामी देंगे. कोरोना वॉरियर्स की कर्तव्य निष्ठा के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए आज पुष्प वर्षा भी की जाएगी.

डल झील से फ्लाई पास्ट शुरु

सुबह 8 बजे श्रीनगर की डल झील से फ्लाी पास्ट की शुरुआत की गई. भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के विमान ने खराब विजिबिलिटी के कारण काफी कम ऊंचाई पर उड़ान भरी. डल झील के बाद चंडीगढ़ में फ्लाई पास्ट किया गया. यहां सुखना लेक पर दो IAF C-130J सुपर हरक्यूलिस स्पेशल ऑपरेशन ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट उड़े.

दिल्ली पुलिस भवन पर पुष्पवर्षा

इसी कड़ी में वायुसेना के विमान ने दिल्ली में पुलिस स्मारक पर भी फूल बरसाए. इसके जरिए कोरोना वॉरियर्स का आभार जताया.

सेना ने किए इंतजाम

शूरवीरों के जरिए कोरोना वीरों को सलाम करने के लिए सेना ने काफी तैयारियां की है. इस संबंध में शुक्रवार को चीफ ऑफ डिफेंस जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सेना के तीनों अंग कोरोना के कर्मवीरों के प्रति आभार व्यक्त करेंगे.

इन शहरों से होकर गुजरेंगे फाइटर जेट

आज कई शहरों से फाइटर जेट होकर गुजरेंगे. इसमें दिल्ली, मुंबई, जयपुर, अहमदाबाद, गुवाहाटी, पटना और लखनऊ. जिन शहरों में ट्रासपोर्ट एयरक्राफ्ट फ्लाई पास्ट करेंगे वे शहर हैं श्रीनगर, चंडीगढ़, दिल्ली, जयपुर, भोपाल, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोयम्बटूर और तिरुवनंतपुरम.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *