250 रूपये में काम कर रहे डॉक्टर्स

जब अपने कैरियर का चुनाव करते है तो इस बात का ध्यान ज़रूर करते है कि भविष्य में अच्छा पैसा भी मिले. यानी की आमदनी अच्छी हो.
आमतौर पर लोग डॉक्टर या फिर इंजीनियर बनना चाहते है. लेकिन आपको अगर बताया जाए की किसी डॉक्टर को एक दिन में काम करने का शिरडी 250 रुपये भुगतान किया जाता है तो आपको भी हैरानी तो ज़रूर होगी.
ऐसा एक मामला सामने आया है उत्तरप्रदेश में. राज्य में MBBS Intern डॉक्टर्स से दिन भर काम करवाया जाता है.
गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान फ्रंट लाइन पर काम करने वाले डॉक्टर्स के काम की तारीद हो रही है. जिस तरह अपनी जान जोखिम में डालकर भी डॉक्टर्स कोरोना संक्रमितों की देलहरेख कर रहे है वो लाजवाब है.
ऐसा ही काम उत्तर प्रदेश में intern डॉक्टर भी करते है.इसके बाद इन्हें जितने रुपये का भुगतान होता वो जानकर आप चौंक जाएंगे. इन्हें एक दिन के अंतर 250 रुपये मिलते है. यानी ओर महीने के सिर्फ 7500 रुपये. एक तरफ जहां मजदूर भी इससे ज़्यादा पैसे लेता है वहीं डॉक्टर बनने वाले interns की ऐसी दुर्दशा हो रही है.

URDA ने लिखा लेटर
इस संबंध में URDA ने राज्य के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ को लेटर भी लिखा है. इसमें मांग की गई है कि interns को मिलने वाले भत्ते में इजाफा किया जाए.

प्रियंका गांधी ने भी दिया साथ
इस मामले पर खुद कांग्रेस महाससहिव प्रियंका गांधी ने डॉक्टर का साथ दिया है. अपने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि डॉक्टरों का मानदेय तत्काल प्रभाव से बढ़ाए.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

One thought on “250 रूपये में काम कर रहे डॉक्टर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *