कोरोना संक्रमण के बीच जामिया ने तैयार किया प्लेसमेंट सेल

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन जारी है. इस लॉकडाउन के कारण लोगों की जिंदगी थम सी गई है. वहीं दूसरी ओर जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी है जो लगातार छात्रों के विकास के लिए नई योजनाएं तैयार करने में जुटी हुई है.

हाल ही में जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति प्रो नजमा अख़्तर ने अपने प्लेसमेंट सेल को ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है. यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन टीचिंग के जरिए अपने छात्रों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिए तैयार किया है.

गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी के छात्रों को लॉकडाउन के कारण किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए लगातार जामिया वीसी यूनिवर्सिटी के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रही हैं. लॉकडाउन के दौरान भी प्रो. अख्तर, चुनौतियों का सामना करने और उपलब्ध संभावनाओं को हासिल करने का हौसला बढ़ाने के लिए अपने छात्रों और स्टाफ के साथ मज़बूती से खड़ी हैं.

इसी कड़ी में यूनिवर्सिटी के प्लेसमेंट सेल ने हाल ही में अपने प्रशिक्षण और प्लेसमेंट प्रक्रिया के लिए एक आटोमेशन प्लेटफार्म बनाया है और ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव के लिए वह अपने पोर्टल के साथ तैयार है.

दरअसल लॉकडाउन पीरियड को जामिया छात्रों के फायदे के लिए इस्तेमाल में ला रहा है. इंटर्नशिप और नौकरियों के ऑनलाइन प्लेसमेंट के लिए कंपनियों के साथ बातचीत की जा रही है. इन कंपनियों में अमेजन, बायजस, ब्लोम्ब्रेन, कनेक्ट 2 सर्वे, आरटीडीएस, हायरटेक, स्टरलाइट, डेटामार्क, हैवेल्स, वाईस्कूल, हंड्रेड प्लस, सैमसंग डिस्प्ले जैसी कई बड़ी और नामचीन कंपनियां शामिल हैं.

आपको बता दें की यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट सेल ने प्लेसमेंट की शुरूआत अंतिम सेमेस्टर के दौरान ही कर दी थी. इस दौरान 52 कंपनियों में 257 छात्रों को नौकरी का ऑफर दिया था. इस दौरान माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने बी.टेक के छात्र प्रथम बत्रा को 41 लाख रूपये का पैकेज ऑफर किया था.

इतना शानदार पैकेज लेने वाले प्रथम अकेले छात्र नहीं है. इनके अलावा बी. टेक की छात्रा आभा अग्रवाल को भी 80 हजार रूपये के स्टाइपेंड के साथ इंटर्नशिप की पेशकश की जा चुकी है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *