जियोमार्ट ऑनलाइन ग्रॉसरी सर्विस अब 200 शहरों में उपलब्ध

  • ई-कॉमर्स वेबसाइट जियोमार्ट का इस्तेमाल करना अन्य वेबसाइट की तरह आसान रहेगा
  • होम डिलीवरी के अपने नजदीकी किराना स्टोर से कलेक्ट कर पाएंगे ग्राहक

नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कुछ समय पहले अपनी नई ऑनलाइन ग्रॉसरी सर्विस प्लेटफॉर्म जियोमार्ट को लॉन्च किया है. यह सर्विस अब भारत के 200 से अधिक शहरों में उपलब्ध हो गई है. जियोमार्ट के सीईओ दामोदर मॉल ने ट्वीट में जानकारी दी कि जियोमार्ट भारत के 200 से भी ज्यादा शहरों में ग्रॉसरी डिलीवर करने का काम करेगा.

पिछले महीने ही रिलायंस ने मुंबई के कुछ जगहों पर जियोमार्ट डिलीवरी सर्विस की टेस्टिंग की थी. और एक महीने पहले ही फेसबुक ने रिलायंस जियो के डिजिटल यूनिट में $5.7 बिलियन की हिस्सेदारी खरीदी थी. यह पूरे स्टेक का लगभग 9.99% हिस्सा था.

कैसे किया जाएगा सामान ऑर्डर?

जियोमार्ट के सीईओ ने बताया कि इस वेबसाइट पर ऑर्डर करना बहुत आसान होगा. जैसे कि अन्य वेबसाइट अमेजॉन, फिल्पक्राॅट, बिग बास्केट पे समान ऑर्डर किया जाता है, जियोमार्ट को इस्तेमाल करना भी सरल होगा. उपयोगकर्ताओं को वेबसाइट से सामान ऑर्डर करने के लिए jiomart.com पर साइन इन करना होगा.

अपने क्षेत्र का पिन कोड डाल कर सुनिश्चित करे की यह सर्विस अपके क्षेत्र में है या नहीं. या फिर जियोमार्ट के व्हाट्सऐप नंबर 8850008000 पर कनेक्ट होके भी ऑर्डर प्लेस कर सकते है. ऑर्डर का भुगतान क्रेडिट या डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, वॉलेट पेमेंट अथवा कैश ऑन डिलीवरी से किया जा सकता है. उपयोगकर्ता अपने ऑर्डर की डिलीवरी दो दिनों में आने की उम्मीद कर सकते है.

प्रोडक्ट्स और सर्विसेस में दे रहा है भारी छूट

जियोमार्ट उदाहरण के लिए श्रेणियों में छूट प्रदान कर रहा है. आटा, सूजी, नूडल्स, पास्ता, सेनेटरी नैपकिन, मसाले, फलों के रस और शीतल पेय आदि पर 50 प्रतिशत तक की छूट मिल सकती है. रिलायंस जैसे ब्रांडों के तहत कई श्रेणियों में निजी लेबल उत्पादों की पेशकश कर रहा है.

यह ग्राहकों को गुड लाइफ, एक्सपेलज़, स्क्रबज़, हेल्थी लाइफ, सीगा इत्यादि ब्रांड के प्रॉडक्ट और सर्विस उपलब्ध कराएगी. जियोमार्ट लाईट की वेबसाइट के मुताबिक, ग्राहकों को ऑर्डर का नोटिफिकेशन दिया जाता है. और साथ ही स्टोर का विस्तृत ब्योरा दिया जाता है. हालांकि, गौर करने वाली बात यह है कि इस सुविधा के तहत होम डिलीवरी नहीं की जाती. ऑर्डर प्लेस करने के बाद इस ऑर्डर को आप अपने नजदीकी किराना स्टोर से उपलब्ध कर सकते हैं।

Anjali Kumari

Aspiring news reporter and radio jockey.

One thought on “जियोमार्ट ऑनलाइन ग्रॉसरी सर्विस अब 200 शहरों में उपलब्ध

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *