राहत : IGNOU ने असाइनमेंट जमा करने का आखिरी तारीख बढ़ाई

नई दिल्ली. आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है. सभी देशों की स्वास्थ्य व्यवस्था, अर्थव्यवस्था और शिक्षा व्यवस्था कोरोना संक्रमण के कारण पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है. आज पूरी दुनिया इस संक्रमण से निपटने के लिए तरह तरह के प्रयोग कर रही है. उसमें सबसे बड़ा कदम सोशल डिस्टेंसिंग का है.

इस कदम को लागू करने के लिए सभी स्कूल, कॉलेज, विश्विद्यालय को बंद करना पड़ा. इसके कारण सभी छात्रों को पढ़ने में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड रहा है. लॉकडाउन के कारण परीक्षाएं भी स्थगित की जा चुकी हैं. स्कूल, कॉलेज हो या किसी आयोग या सरकारी संस्थायो के भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा हो.

इसी ओर कदम बढ़ाते हुए अब इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने भी कुछ कदम उठाए हैं. IGNOU ने अपने सभी परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है.

इतना ही नहीं IGNOU ने छात्रों की सहूलियत का ख्याल रखते हुए अब असाइंमेंट जमा करने की आखिरी तारीख में भी बदलाव किया है. अब IGNOU ने इस तिथि को आगे बढ़ा दिया है.

इसके लिए आधिकारिक घोषणा भी यूनिवर्सिटी की तरफ से की गई है. यूनिवर्सिटी ने अपने असाइनमेंट जमा करने की तिथि में भी बदलाव करते हुए उसे आगे बढ़ा दिया है. IGNOU ने एक नोटिस जारी करते हुए बताया कि छात्र अब अपना असाइनमेंट 15 जून तक जमा कर सकते हैं.

आपको बताते चलें कि इससे पहले असाइनमेंट जमा करने की तिथि 31 मई थी. इसे अब बढ़ा दिया गया है. इससे छात्रों को अपने असाईमेंट जमा करने में काफी मदद मिलेगी.

2 thoughts on “राहत : IGNOU ने असाइनमेंट जमा करने का आखिरी तारीख बढ़ाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *