कोविड-19 की इस चुनौतीपूर्ण घड़ी में मालदीव के साथ खड़ा रहेगा भारत : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोमवार सुबह मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहीम सोलिह (Ibrahim Mohamed Solih) से कोविड-19 के कारण उत्पन्न स्वास्थ्य और आर्थिक चुनौतियों के मुद्दे पर फोन से बातचीत की. इस दौरान दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस के संक्रमण की मौजूदा स्थिति के बारे में एक-दूसरे को जानकारी दी.

इस बातचीत के संबंध में प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सुबह ट्वीट कर जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि भारत और मालदीव के बीच संबंधों ने दोनों के शत्रु कोरोना वायरस से एकसाथ लड़ने के संकल्पों को मजबूत किया है. इस मुश्किल घड़ी में भारत अपने करीबी समुद्री पड़ोसी देश और दोस्त के साथ खड़ा है.

दोनों नेताओं ने बातचीत के दौरान इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि सार्क देशों के बीच समन्वय के लिए जिन जिन तौर तरीकों पर सहमति जताई गई है उन्हें सक्रियतापूर्वक लागू किया जाना चाहिए.

पीएम ने इस बात पर भी खुशी जाहिर की कि मालदीव में पहले तैनात किए गए भारतीय चिकित्सा दल और आवश्यक दवाओं के कारण द्वीप में संक्रमण बढ़ने में काफी मदद की.

पीएम ने मालदीव के राष्ट्रपति को कोरोना वायरस से स्वास्थ्य और आर्थिक चुनौतियों को कम करने के लिए लगातार सहयोग देने का आश्वासन भी दिया. दोनों नेताओं ने इस बात पर भी सहमति व्यक्त की कि दोनों देश निरंतर आपसी संपर्क में बने रहेंगे और द्विपक्षीय सहयोग देंगे.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *