कोरोना का आंकड़ा पहुंचा 7447, लगातार बढ़ रहे मामले

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने नई जानकारी साझा की है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 7447 तक पहुंच गए हैं. बीते 24 घंटों में 1035 मामले कोरोना के सामने आए हैं, जबकि 40 लोगों की जान गई है.

सिर्फ एक दिन में कोरोना संक्रमित इतने लोग पहली बार सामने आए हैं. केंद्र सरकार की ओर से शनिवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ज्वाइंट सेक्रेट्री लव अग्रवाल ने कहा कि अगर लॉकडाउन जैसे कदम समय रहते नहीं उठाए गए होते तो आज देश में 2 लाख से अधिक कोरोना के मामले होते. ऐसे में लॉकडाउन का फैसला बिलकुल सही लिया गया है.

उन्होंने कहा कि भारत ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए ऐहतियात के तौर पर कई कदम उठाए हैं. लॉकडाउन भी उन्हीं में से एक है. हमने एक ग्रेडेड अप्रोच तैयार की है. देशभर में कोरोना वायरस से जुड़े मामलों का इलाज करने के लिए 586 अस्पताल हैं. इन अस्पतालों में कुल एक लाख से भी ज्यादा आइसोलेशन बेड हैं.


भारत ने अब तेजी से कोरोना वायरस जांच की रफ्तार भी बढ़ाई है. यहां एक दिन में 16002 टेस्ट किए गए हैं. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के मुताबिक देश में अब तक 1,71,718 सैंपलों की जांच की जा चुकी है.

गृह मंत्रालय ने दिए आदेश

वहीं गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को आदेश दिया है कि अस्पतालों और आइसोलेशन वॉर्ड में काम कर रहे डॉक्टरों और अन्य मेडिकल स्टाफ को पुलिस सुरक्षा भी दी जाए.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *