एमएस धोनी भी हुए कोरोना का शिकार, चुकानी पड़ सकती है ये कीमत

इस समय ऐसा कोई सेक्टर नहीं है जिसपर कोरोना का असर न हुआ हो. इसी में स्पोर्ट्स सेक्टर भी शामिल है. वहीं कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनपर कोरोना का सबसे अधिक असर हुआ है. चिंता करने की जरूरत नहीं हे, ये कोरोना से पीड़ित नहीं हैं, बल्कि इनका करियर कोरोना की भेंट चढ़ने की कगार पर पहुंच चुका है.

आज के समय में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिनके करियर पर कोरोना की तलवार लटक रही है. दरअसल कई क्रिकेटर्स ऐसे हैं जो आईपीएल टी20 वर्ल्ड कप में अपने देश के लिए खेलने वाले थे. मगर कोरोना के कारण इस कप के आयोजन पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

गौरतलब है कि एमएस धोनी पिछले साल हुए वर्ल्ड कप के बाद से ही मैदान से दूर हैं. उनके फैन्स उनके मैदान पर लौटने का इंतजार कर रहे हैं. नेशनल टीम में वापसी करने का एक जरिया उनके लिए भी आईपीएल के जरिए ही है संभव है. ऐसे में अबतक जहां आईपीएल में होने वाला धोनी के प्रदर्शन पर ही उनका भविष्य भी टिका हुआ है. मगर ऐसे हालात में ये संभव होता नजर नहीं आ रहा है.

धोनी के अलावा ऐसी ही एक सीनियर प्लेयर हैं साउथ अफ्रीकी प्लेयर एबी डिविलियर्स. वो 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं. हालांकि टी 20 वर्ल्ड कप के जरिए वो वापसी की उम्मीद लगाए बैठे हैं. उनके पास आईपीएल ही आखिरी मौका है. डिविलियर्स रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम का हिस्‍सा है.

श्रीलंकाई तेज गेंदबाज और 36 वर्षीय लसित मलिंगा जो आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं. उन्होंने आखिरी टेस्ट 2010 में, आखिरी वनडे 2019 में श्रीलंका टीम के लिए खेला था. उनका आईपीएल में होने वाला प्रदर्शन ही वर्ल्ड कप के लिए उनकी जगह भी सुनिश्चित करेगा. हालांकि उनके फॉर्म को देखते हुए उनपर कई बार सन्यास लेने का दबाव भी बनता रहा है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के ही एक और खिलाड़ी डेल स्टेन भी इस लिस्ट में शामिल हैं. वो हाल ही में चोट से उबरे थे और इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी. उन्हें लंबी पारी खेलनी थी जिसमें आईपीएस महत्वपूर्ण भूमिका निभाता मगर मौजूदा हालातों में ऐसा होता संभव नहीं दिख रहा है.

क्रिस गेल अपने समय के ही नहीं बल्कि क्रिकेट के महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं. इस बात में कोई दोराय नहीं है कि कैरेबियाई क्रिकेटर का करियर अंतिम पड़ाव पर है. 2019 से वो नेशनल टीम का हिस्सा नहीं है. खुद को साबित करने के लिए आईपीएल ही क्रिस गेल के लिए भी एकमात्र रास्ता है जो उन्हें दोबारा मेनस्ट्रीम क्रिकेट में वापसी दिलवा सकता है. गेल किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *