Unexpected : NSUI ने छात्रों के समर्थन में ट्वीटर पर उठाई मांग

आज का जमाना सोशल मीडिया का है. हर समय कुछ न कुछ सोशल मीडिया पर ट्रेंड करता रहता है. इसी बीच एनएसयूआई(NSUI) ने एक हैशटैग ट्रेंड – `# PromoteStudentsSaveFuture‘ की शुरूआत की है.

अगल अलग कारणों की वजह से इस हैशटैग की शुरूआत हुई है. इसमें सबसे बड़ा मुद्दा ऑनलाइन एग्जाम लिए जाने का है. दरअसल दिल्ली यूनिवर्सिटी में कई छात्र ऐसे हैं जो ऑनलाइन एग्जाम नहीं दे सकते. हैशटैग कुछ ही घंटों में ट्विटर पर 70k से अधिक ट्वीट्स के साथ ट्रेंड कर रहा है. अलग अलग छात्र ऑनलाइन एग्जाम के संबंध में अपनी समस्याओं को संबोधित करते हुए इस हैशटैग को बढ़ावा दे रहे हैं. पर्याप्त अध्ययन सामग्री नहीं होने से, खराब इंटरनेट कनेक्शन होने से, छात्र अपनी समस्याओं के साथ आवाज उठाते रहे हैं.

एनएसयूआई शुरुआत से ही पूरे छात्रों और शिक्षकों की बिरादरी के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है. वे सभी ऑनलाइन परीक्षाओं के खिलाफ हैं. एनएसयूआई ने विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के 20 कुलपतियों को एक ही मुद्दे के बारे में पत्र भी लिखा है. हम सभी छात्रों के साथ खड़े हैं और उनकी आवाज उठाने में मदद की है. ऑनलाइन परीक्षाओं की अवधारणा लगभग सभी छात्रों के लिए अन्यायपूर्ण है और पूरी तरह से प्रयोगात्मक है.

परिणाम नवंबर-दिसंबर 2019 की परीक्षाओं के लिए कई छात्रों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे, इसलिए एनएसयूआई ने उन सभी छात्रों के लिए एक स्टैंड लिया और पुनर्मूल्यांकन शुल्क माफ करने की मांग की. फिर भी, एनएसयूआई उन सभी छात्रों के साथ खड़ा है, जिन्हें ऑनलाइन परीक्षाओं के लिए उपस्थित होना है.

ट्विटर पर #PromoteStudentsSaveFuture‘ के एनएसयूआई के हैशटैग के रूप में, हम पूरी तरह से ऑनलाइन परीक्षाओं के खिलाफ खड़े हैं और कोविड -19 स्थिति के कारण बिना परीक्षा के छात्रों को बढ़ावा देने की मांग करते हैं.

ये हैं ट्वीटर पर ट्रेंड करने वाले कुछ ट्वीट्स

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

9 thoughts on “Unexpected : NSUI ने छात्रों के समर्थन में ट्वीटर पर उठाई मांग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *