पाताल लोक के फैन हुए दर्शक, मिल रहा जबरदस्त रिस्पॉन्स

  • पाताल लोक वेब सीरीज ने अलग ट्रेंड सेट किया
  • सभी ऐक्टर्स के परफॉर्मेंस की सराहना हुई

नई दिल्ली. लॉकडाउन के दौरान लोगों के लिए अब समय काटना बहुत मुश्किल हो रहा है. सभी को काफी समय ऑनलाइन बिताने के लिए भी मिल रहा है. ऐसे समय में अमेजन प्राइम वीडियो लेकर आई है “पाताल लोक” क्राइम- थ्रिलर वैब सीरीज.

भारतीय वेब सीरीज की बात करें तो “सेक्रेड गेम्स” और “मिर्ज़ापूर” ने पहले ही ट्रेंड सेट कर दिया है. इनके कैरेक्टर्स को आज भी लोग याद करते हैं. मगर हाल ही में रिलीज हुई “पाताल लोक” देखने के बाद दर्शकों का कहना है कि ये पिछली सभी वेब सीरीज से ज्यादा अच्छी है.

जल्द ही लोकप्रिय होने की वजह

पाताल लोक की कहानी जबर्दस्त क्राइम और अद्भुत थ्रिलर से भरपूर है. यह सीरीज दर्शकों को इसलिए भी पसंद आ रही है क्योंकि यह वास्तविकता दर्शाती है. लोगों का कहना है की इसके सीन हमारी असल जिंदगी से मेल खाते हैं. जैसे हमारे आसपास की ही घटनाएं हैं.

सुदीप शर्मा के निर्देशन और अनुष्का शर्मा के प्रॉडक्शन में बनी इस सीरीज को दर्शकों का बहुत प्यार मिल रहा है. सीरीज में मुख्य किरदार में जयदीप अहलावत, नीरज काबी, ईश्वाक सिंह, अभिषेक बनेर्जी है. साथ ही सपोर्टिंग कास्ट में स्वस्तिका मुखर्जी, गुल पनाग, विपिन शर्मा, आकाश खुराना और लारा दत्ता संग जैसे ऐक्टर्स है.

दर्शकों के अनुसार सीरीज की परफॉर्मेंस

इस सीरीज को आईएमबीडी रेटिंग 8.5 से भी अधिक मिली है. जयदीप अहलावत जो की एक पुलिस वाले का किरदार निभा रहे थे. दर्शकों का कहना है कि जयदीप ने अपने रोल के साथ पूरा न्याय किया है. उनके साथ एक और पुलिस वाले के किरदार में ईश्वाक सिंह हैं जो इमरान अंसारी का किरदार निभा रहे हैं. दर्शकों ने इनकी एक्टिंग को भी सराहा है.

नीरज काबी की वरिष्ठ पत्रकार संजीव मेहरा के रोल में बहुत तारीफ हुई है. विशाल उर्फ हथोड़ा त्यागी की एक्टिंग दर्शकों को पागल करने वाली थी. हालांकि इन्हें ज्यादा डायलॉगस नहीं मिले लेकिन केवल एक्सप्रेशन्स के दम पर ही इन्होने दर्शकों का दिल जीता है. इनकी पर्फॉर्मेंस को दर्शक याद रखेंगे.

कहानी

यह कहानी दिल्ली की है. यमुना पुल पर 4 अपराधियों को पुलिस पकड़ती है. यह एक वरिष्ठ पत्रकार (नीरज काबी) के कत्ल की साजीश से शुरू होता है. इस केस की जांच का जिम्मा इंस्पेक्टर हाथी राम चौधरी (जयदीप अहलावत) को सौंपा जाता है.

जांच पड़ताल करने में इंस्पेक्टर चूक कर देते हैं. विभाग इन्हें सस्पेंड कर देता है लेकिन अपनी जान पर खेल कर इस केस की इन्वेस्टिगेशन जारी रखते है. सीरीज के दौरान यह भी पता लगता है की भले ही वो पकड़े गए 4 लोग दुनिया की नजर में अपराधी है. परंतु इसके पीछे की सच्चाई काफी खतरनाक है.

यह केवल पाताल लोक के नहीं बल्कि धरती लोक की परेशानियां भी देखने मिलती है. इसे यह भी पता लगता है कि स्वर्ग लोक का रास्ता इतना भी आसान और कमाल नहीं है, जितना हम सभी सोचते हैं.

Anjali Kumari

Aspiring news reporter and radio jockey.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *