औरंगाबाद रेल हादसे पर PM ने जताया दुख, जांच के दिए आदेश

नई दिल्ली. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शुक्रवार की सुबह हुए रेल हादसे में 16 मजदूरों की मौत हो गई है. इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि हादसे में हुए जानमाल के नुकसान से वो बेहद आहत हैं. पीएम ने रेल मंत्री से भी इस संबंध में बात की और जरूरी सहायता उपलब्ध कराने को कहा.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा,“महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए रेल हादसे में जानमाल के नुकसान से अत्यंत दुखी हैं। रेलमंत्री पीयूष गोयल से बात हुई है, वो स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। आवश्यक हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है.”

इस हादसे पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी दुख जताया है. उन्होंने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “महाराष्ट्र  #औरंगाबाद जालना रेलवे लाइन पर प्रवासी मजदूरों की दर्दनाक मौत अत्यंत दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। मृतकों को श्रद्धांजलि. ईश्वर मृतकों को अपने चरणों में स्थान दे। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

पीएम मोदी ने हादसे के बाद रेल मंत्री से बात की. इसके बाद रेल मंत्रालय ने भी एक आधिकारिक बयान जारी किया है. इसमें कहा गया कि ट्रैक पर मजदूरों को देखने के बाद मालगाड़ी के लोको पायलट ने ट्रेन रोकने की कोशिश की मगर परभणी-मनमाड सेक्शन के बदनपुर और करमद स्टेशों के बीच हादसा हो गया. विभाग ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *