प्रियंका का केंद्र व राज्य सरकार पर आरोप, व्यवस्था दुरुस्त रहती तो न होता हादसा

नई दिल्ली. शनिवार की सुबह मजदूरों के साथ एक और हादसा हो गया. उत्तर प्रदेश के औरेया जिले में सड़क हादसे में 24 मजदूर मारे गए, जबकि हादसे में 38 घायल हैं. घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है.

हादसे पर कांग्रेस पार्टी ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार पर भी निशाना साधा है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हादसे को लेकर राज्य सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि आखिर सरकार की ऐसी कौन सी मजबूरी है कि सरकार ने मजदूरों के जाने की व्यवस्था नहीं की है? अगर सरकार की तरफ से मजदूरों को व्यवस्था मिलती तो ऐसे हादसे नहीं होते.

इस हादसे के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को ट्वीट किया. उन्होंने औरैया दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए प्रवासी मजदूरों की मौत पर केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि #Auraiya की हृदय विदारक घटना ने एक बार फिर यह प्रश्न उपस्थित कर दिया है कि आख़िर सरकार क्या सोचकर इन मजदूरों के घर जाने की समुचित व्यवस्था नहीं कर रही है? प्रदेश के अंदर मजदूरों को ले जाने के लिए बसें क्यों नहीं चलाई जा रही हैं?

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने इस घटना को विचलित करने वाला बताया. उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं. आज 53 दिन बाद भी हर दिन आती मजदूरों के मौत की खबरों से भी सरकार पर कोई असर नहीं पड़ रहा. इस देश को बनाने वाले श्रमिक ही इस देश में हाशिये पर हैं.

कांग्रेस के आधिकारिक ट्वीटर आकाउंट से भी हादसे पर दुख व्यक्त किया है. ट्वीट में लिखा है कि सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत झकझोरने वाली है. ईश्वर परिवारजनों को ये दुख सहन करने की शक्ति दे. सरकार से निवेदन है कि प्रवासी मजदूरों के सुरक्षित घर लौटने की व्यवस्था करें.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *