घर से करनी होगी नमाज अदा, जानें कोरोना वायरस के दौरान क्या हैं नियम

देश में आज पहला रोजा रखा जा रहा है. मुस्लिम समुदाय के लोग आज से घरों में नमाज अदा करेंगे. देश के अल्पसंख्यक मंत्रालय ने तमाम राज्यों को रमजान माह को लेकर निर्देश दिए हैं.

रमजान शुरू होने से पहले भी मुस्लिम धर्म गुरूओं ने मुसलमानों के अपीस की है कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप से बचाव करने के लिए एहतियात बरतें. इस बार रमजान के दौरान घर से ही नमाज अदा करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए रोजे रखें.

घर से पढ़ें नमाज

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए घर पर ही पांचो वक्त की नमाज, कुरआन की तिलावत और तरावीह की नमाज भी अदा करने को कहा गया है. घर पर भी नमाज अदा करने के दौरान परिवार से थोड़ी दूरी बनाकर रखे. मस्जिद में भी सिर्फ मोअज्जिन, पेशइमाम और मस्जिद के कर्मी नमाज अदा करें.

मुसलमानों से अपील की गई है कि जुमे की नमाज अदा करने के लिए मस्जिद न जाएं. इस दौरान सरकार और प्रशासन के आदेश को मानें. डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ की सलाह को नजरअंदाज न करें.

रमजान का महत्व

दरअसल इस्लाम में रमजान का काफी महत्व बताया गया है. ये बेहद पाक महीना होता है. इस महीने के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोग रोजा रखते हैं. ऐसा माना जाता है कि रोजा रखने वाले रोजेदारों को कई गुणा सवाब मिलता है और जन्नत नसीब होती है.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *