उपराष्ट्रपति ने किया ‘मोदी’ के पैकेज को लेकर कह दी ये बड़ी बात…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात आठ बजे देश को संबोधित किया और इस दौरान उन्होंने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का एलान किया. पीएम मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने की घोषणा की और साथ में आत्मनिर्भर भारत का मंत्र दिया. उन्होंने कोरोना वायरस की वजह से बनी विश्व की मौजूदा स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि भारत को आत्मनिर्भर बनना होगा.

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 लाख करोड़ के कोरोना आर्थिक पैकेज का स्वागत करते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण के कारण हमारी अर्थव्यवस्था के सामने खड़ी चुनौतियों का समाधान करने में यह आर्थिक पैकेज महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करेगा.

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने बुधवार तड़के ट्वीट कर कहा, अर्थव्यवस्था को फिर से तीव्र गति प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज स्वागत योग्य कदम है. इससे अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में सक्षमता, कुशलता बढ़ेगी तथा देश आत्म निर्भर बनेगा.

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री द्वारा घोषित यह आर्थिक पैकेज भविष्य में भारत को किसी भी आपदा से उत्पन्न प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने में सक्षम बनायेगा. एक आत्म निर्भर भारत के निर्माण के लिए साहसिक सुधारों की आवश्यकता है.

वेंकैया ने कहा, मुझे विश्वास है कि अर्थव्यवस्था, इंफ्रास्ट्रक्चर, टेक्नोलॉजी आधारित व्यवस्था, युवा ऊर्जावान जनसंख्या व मांग में वृद्धि, इन 5 स्तंभों को सुदृढ़ कर, स्वदेशी उद्यमों पर आधारित विकास को प्रोत्साहित किया जा सकेगा. उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कोविड 19 संक्रमण के कारण हमारी अर्थव्यवस्था के सामने खड़ी हुई चुनौतियों का समाधान करने में यह आर्थिक पैकेज महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करेगा.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन के दौरान देश में आर्थिक सुधारों के लिए 20 लाख करोड रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी. उन्होंने इस पैकेज को भारत की GDP का करीब-करीब 10 फीसदी बताया.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

One thought on “उपराष्ट्रपति ने किया ‘मोदी’ के पैकेज को लेकर कह दी ये बड़ी बात…

  • June 6, 2020 at 7:12 pm
    Permalink

    Hi,

    I hope this email reaches you in good health. I had a chance to come across your website recently. Your amazing website was a pleasant detour for me, which led me here in your inbox.

    I would like to propose an offer to you, an offer that would be beneficial for both of us.

    I would like to publish a guest post article on your splendid website. The article would be relevant to your website niche and of top-notch quality. All I require in return is a backlink within the body of the article.

    If you’re happy with this arrangement, I can proceed to send you some unique topics.

    I await your affirmation with anticipation.

    Looking forward.

    Regards,

    Jessica Stone

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *