बेहद अजीब हैं इन देशों के सेक्स संबंधी कानून !

हर देश का इतिहास और संस्‍कृति अलग-अलग होती है. इसी तरह हर देश में कानून व्‍यवस्‍था भी अलग है. सेक्‍स की बात करें तो इसे लेकर भी देशों में कानून बने हैं जोकि काफी दिलचस्‍प हैं. जाहिर सी बात है कि सभी देशों में अलग-अलग कानून बने होंगें. किसी देश में खुले में संबंध बनाना मान्‍य है तो कहीं इसे अपराध की श्रेणी में रखा गया है. आइए जानते हैं अलग-अलग देशों के अजीबोगरीब सेक्स संबंधी कानून के बारे में

सेक्स संबंधी कानून

स्‍पेन में बीच पर सेक्‍स करने की मनाही है. अगर कोई यहां ऐसा करते हुए पाया गया तो उसे जेल जाना पड़ सकता है. साथ ही दंड के रूप में लगभग 75 हज़ार डॉलर यानि 47 लाख रुपए चुकाने पड़ सकते हैं.

अमेरिका के ओरिगन शहर में सेक्‍स के दौरान पुरुष अपनी महिला पार्टनर को अपशब्‍द नहीं कह सकते हैं. वहीं इंडोनेशिया में मास्‍टरबेट करने वाले लोगों को फौरन मौत की सज़ा दे दी जाती है. ये वाकई में काफी अजीबोगरीब और सख्‍त कानून है.

मिनिसोटा में पति अपनी पत्‍नी को उस वक्‍त प्‍यार नहीं कर सकता है जब उसके मुंह से प्‍याज़ और लहसुन की बदबू आ रही हो. ऐसा करना यहां पर अपराध माना जाता है.

ओहियो शहर में किसी पुरुष की तस्‍वीर के सामने महिला का कपड़े उतारना भी अवैध माना जाता है. ऐसा करने परे जेल और जुर्माना दोनों भरना पड़ता है. ऐरिजोना के कोर्ट के अनुसार ब्रेस्‍ट को प्राइवेट पार्ट की श्रेणी में नहीं रखा गया है.

वहीं हांगकांग में अगर कोई पति अपनी पत्‍नी को धोखा देता है तो पत्‍नी उसका जान से मारने का हक रखती है लेकिन सिर्फ अपने हाथों से. इसके लिए वो किसी हथियार का प्रयोग नहीं कर सकती है.

हंगरी और बुडापेस्‍ट में रोशनी में सेक्‍स करने की इजाजत नहीं है. इन देशों में बत्ती बुझाकर ही सेक्‍स कर सकते हैं.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *