इन देशी तरीकों को अपनाकर बना सकती हैं टाइट योनि, फिर लिजिए जिंदगी का मजा

मेडिकल साइंस के एक रिपोर्ट की मानें तो तो 30 साल की उम्र के बाद लड़कियों के योनि (Vegina) की कोशिकाएं कमजोर होने लगती हैं. जिससे योनि में संकुचन आने लगता हैं. जिससे योनि ढीली हो जाती हैं. सेक्स के दौरान महिला शरीर को अपने पार्टनर को सौंप संतुष्टि हासिल करने की कोशिश करती है.लेकिन ठीली योनि के चलते लड़कियां अपने पार्टनर के साथ प्रेम संबंध को एन्जॉय नहीं कर पाती हैं. लिहाजा उनका वैवाहिक जीवन प्रभावित हो जाता हैं.

ज़्यादातर पुरुष मानते हैं कि टाइट योनी हो तो सेक्स में ज्यादा मजा आता है. लेकिन बच्चा होने के बाद या कई अन्य कारणों से योनि ढीली हो जाती. ऐसा माना जाता है की बहुत ज्यादा सेक्स करने से भी योनि ढीली हो जाती है. कई महिलाओं को मास्टरबेशन की गन्दी आदत होती है. ऐसा माना जाता है की इस गन्दी आदत की वजह से भी योनि ढीली पड़ जाती है. ऐसी स्थिति में सेक्स का पूरा सुख लेने में दिक्कत होती है. पति, पत्नी के अलावा अन्य महिला से रिश्ता जोड़ लेते है. वह पत्नी के साथ सेक्स करने में कतराते हैं.

महिलाएं कई घरेलू उपाय से अपनी योनि को दुबारा टाइट कर सकती हैं. योनि टाइटनिंग के लिए घरेलू उपायों के साथ-साथ योग, एक्सरसाइज और सर्जरी की भी मदद ली जा सकती है.इन आसान टिप्स को अपनाएं और अपनी सेक्स लाइफ में फिर एक बार उत्साह लाएंः-

  • आयुर्वेदिक डॉक्टरों की मानें तो कुछ तेल ऐसे हैं जिस तेल के द्वारा महिलाएं अपनी योनि को टाइट बना सकती हैं. डॉक्टरों के अनुसार जैतून और लौंग का तेल योनि को टाइट बनाने में बहुत कारगर साबित होता हैं. क्यों कि इस तेल में पाए जानें वाले मिनरल्स योनि की कोशिकाओं में ब्लड के सर्कुलेशन को तेज करने का काम करता हैं. जिससे पेल्विक एरिया की मसल्स मजबूत होती हैं. साथ ही साथ योनि टाइट और मजबूत हो जाता हैं. इससे महिलाएं खुद को ऊर्जावान महसूस करती हैं और योनि में किसी भी प्रकार के संक्रमण होने के चांस भी कम जाते हैं. इतना ही नहीं इससे महिलाओं को माँ बनने में भी आसानी होती हैं और महिलाओं के शरीर में बनने वाले अंडे भी सेहतमंद रहते हैं. इसलिए सभी महिलाओं को इस तेल का इस्तेमाल करनी चाहिए.
  • एलोवेरा जेल, योनि टाइटनिंग के लिए एक बढ़िया, सस्ता और सुरक्षित विकल्प हो सकता है. इसके जेले में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-इंफ्लमेटरी गुण होते हैं, जो त्वचा में कसावट लाते हैं. साफ उंगली से एलोवेरा जेल को योनि के चारों तरफ लगाएं. दिन में पांच से छह बार ऐसा करें.
  • आंवला में विटामिन-ए, विटामिन-सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है. साथ ही, यह बैक्टीरिया और कैंसर से भी बचाव करने में मददगार होती है. पानी में आंवला उबालें. ठंड़ा होने पर उसे मैश करें और उसका जूस छान लें. अब इसके जूस को योनि के चारों तरफ लगाएं. दिन में चार से पांच बार ऐसा करें.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *