सोनू सूद के इस काम ने बनाई लोगों के दिल में जगह, मजदूरों के बने मसीहा

  • सोनू सूद ट्विटर के जरिए घर जानें वाले मजदूरों से संपर्क साध रहे हैं
  • उन्हें घर सकुशल पहुंचाने का वादा कर रहे हैं

नई दिल्ली. हिंदी सिनेमा के विलेन जो अकसर फिल्मों में हीरो से मार खाते दिखते हैं, मगर इन दिनों खुद हीरो की तरह जनता की मदद कर रहे हैं.

हम बात कर रहे हैं हिंदी सिनेमा के फेमस विलेन सोनू सूद की. सोनू सूद इन दिनों जो काम कर रहे हैं वो रियल लाइफ हीरो ही कर सकता है. सोनू लॉकडाउन में वो काम कर रहे हैं जो दरअसल सरकार को करना चाहिए था, मगर सरकार पीछे रह गई.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण देशभर में लगाए गए लॉकडाउन के कारण हजारों मजदूरों का काम छूट गया. लॉकडाउन के हर बीतते दिन के साथ हालात ये हो गए कि मजदूरों का गुजारा करना मुश्किल हो गया. अपने घर जाने को आतुर मजदूर पैदल ही घर की तरफ चल पड़े.

ऐसे मजदूरों की सोनू सूद दिल खोल कर मदद कर रहे हैं. सोनू सूद का मानना है कि इस वैश्विक बीमारी के समय में हर व्यक्ति को उसके परिवार के साथ रहने का अधिकार है. ऐसे में उन्होंने राज्य सरकार की अनुमति मिलने के बाद प्रवासियों को उनके घर जाने में मदद की.

सोनू सूद खुद ट्वीटर पर जाकर मजदूरों के साथ संपर्क साध रहे हैं. कई ट्वीट्स पर रिप्लाई करते हुए मजदूरों और जरूरतमंदों को सकुशल उनके घर पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. आइए आपको दिखाते हैं सोनू सूद के ऐसे ही कुछ मजेदार और दिल छू लेने वाले ट्वीट्स जहां वो लोगों को रिप्लाई कर उन्हें घर भेजने की तेयारी कर रहे हैं.

चल डिटेल्स भेज

हर मददगार का की रिक्वेस्ट आते ही सोनू ऐसे रिप्लाई करते हैं कि देखने और पढ़ने वालों का दिल खुश हो जाता है. ऐसे ही एक मदद की गुहार पर उन्होंने रिप्लाई किया फंसे हुए थे… अब नहीं… चल डिटेल्ज़ भेज.

एक ट्वीटर यूजर ने लिखा मुंबई सेंट्रल से 5 लोगों को दरभंगा बिहार भेज दो. सोनू ने रिप्लाई करते हुए कहा परसों मां की गोद में सोएगा मेरे भाई. सामान बांध.

मुंबई पुलिस से हारे को सोनू का सहारा

अजय मिश्रा नाम के यूजर ने लिखा की गोरखपुर और बिहार के कई प्रवासी मुंबई में फंसे हुए हैं. मगर मुंबई पुलिस मदद करने से मना कर रही है. पुलिस ने खुद व्यवस्था करने को कहा है. आप मदद करें. इस पर सोनू ने रिप्लाई किया कि तुम डिटेल्स शेयर करो, हम भी अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे.

मंत्री ने भी की तारीफ

महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री और एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने भी सोनू के इस कदम पर उनकी सराहना की है. ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि सोनू सूद फिल्मों में विलेन का रोल निभाने वाले रियल लाइफ हीरो की भूमिका निभा रहे हैं. प्रवासी मजदूरों के घर जाने के लिए बसों का प्रबंध कर रहे हैं. जितने लोगों की मदद वो कर सकते हैं कर रहे हैं.

ट्वीटर भी कर रहा सलाम

सोनू सूद के इस सराहनीय कदम के बाद दुनिया उनकी तारीफ कर रही है. सोनू सूद ट्वीटर पर लंबे समय से ट्रेंड कर रहे हैं. जिस तरह सोनू फंसे हुे जरूरतमंदों और प्रवासी मजदूरों की मदद कर रहे हैं उसके बाद कई लोगों ने सोनू को रीयल लाइफ हीरो बताया है.

ट्वीटर पर #SonuSood_A_Real_Hero और #Sonu_Sood ट्रेंड कर रहा है.

कई मीम हो रहे वायरल

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *