मोहल्ला क्लीनिक पर चोरों की नजर, देर रात तोड़ा ताला

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने यहां मोहल्ला क्लीनिक बनाए थे. इसके पीछे मंशा थी कि स्थानीय जनता को आम बीमारियों के लिए अस्पताल के चक्कर न काटने पड़ें. ऐसे में आम आदमी पार्टी के मोहल्ला क्लीनिक लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं.

दूसरी ओर मोहल्ला क्लीनिक में चोरी की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही है. लॉकडाउन के दौरान भी असामाजिक तत्व मोहल्ला क्लीनिक को निशाना बनाने से नहीं चूक रहे है. ताजा मामला शहादरा का है.

यहां मंगलवार की रात चोरी की वारदात हुई. आम आदमी पार्टी द्वारा शुरू किए मोहल्ला क्लीनिक में ये कोई पहली चोरी नहीं है. इससे पहले भी अलग अलग क्लीनिकों में चोरी की कई वारदातें हो चुकी हैं.

शाहदरा के मोहल्ला क्लीनिक में चोरी की वारदात का पता सुबह 8 बजे चला जब कर्मचारी इसे खोलने पहुंचे. जानकारी के मुताबिक क्लीनिक पर लगा ताला टूटा हुआ था. दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक जो जनता को स्वास्थ्य सेवाएं देने में आगे हैं, वो खुद लगातार चोरी की वारदातों का शिकार हो रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक कर्मचारियों ने इस चोरी की घटना को लेकर पुलिस के पास एफआईआर करा दी है. हालांकि खबर लिखे जाने तक ये जानकारी नहीं मिली है कि क्लीनिक से क्या क्या सामान चोरी हुआ है. चोरी हुए सामान की किमत पर भी अबतक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

चोरों के इरादे मस्त

दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में हुई चोरी की इस वारदात से सुरक्षा व्यवस्था की पोल भी खुलती नजर आई. जब सरकार के अधीन आने वाले क्लीनिक ही सुरक्षित नहीं है तो आम जनता अपनी जान-माल की सुरक्षा को लेकर सरकार से किस हद तक उम्मीद कर सकती है. ऐसी घटनाओं के बाद इसका सिर्फ अंदाजा ही लगाया जा सकता है.

Anjali Kumari

Aspiring news reporter and radio jockey.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *