औरंगाबाद में बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी ने मजदूरों को कुचला

नई दिल्ली. आज तड़के औरंगाबाज जिले में सटाना के पास रेल पटरी पर सो रहे 19 मजदूरों को मालगाड़ी ने कुचल दिया. इस हादसे में 19 मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक अन्य 3 मजदूर हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

घायलों को परभणी के रेलवे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. चश्मदीदों का कहना है कि घटना शुक्रवार की सुबह सवा पांच बजे हुई. इस दौरान मजदूर रेल पटरी पर सो रहे थे.

मामले पर औरंगाबाद के उप विभागीय पुिलस अधिकारी सूरज नेहुल ने बताया कि घटना में धर्मेंद्र सिंह (20), बृजेंद्र सिंह (20), निर्वेश सिंह (20), धन सिंह (25), प्रदीप सिंह, राज भवन, शिवदयाल सिंह, नेमसहाय सिंह, मुनिम सिंह, बुधराज सिंह, अच्छेलाल, रविंद्र सिंह सहित 16 लोगों की मौत हो गई.

सभी मृतकों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेजे गए हैं. घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों का इलाज परभणी स्थित रेलवे अस्पताल में किया जा रहा है.

आपको बता दें कि जालना जिले की एसआरजे स्टील कंपनी में काम करने वाले ये सभी श्रमिक मध्यप्रदेश के रहने वाले थे. मध्यप्रदेश जाने के लिए ही सभी एक साथ पैदल निकले थे.

देर रात थकान होने के कारण ये लोग रेलवे पटरी पर सो गए. इसी बीच शुक्रवार की सुबह जब मालगाड़ी औरंगाबाद की ओर जा रही थी, तभी सभी मजदूर मालगाड़ी की चपेट में आ गए.

दरअसल ये मजदूर भुसावल रेलवे स्टेशन पर पहुंचना चाहते थे. यहां से इन्हें भोपाल के लिए जाने वाली विशेष श्रमिक ट्रेन पकड़नी थी. मगर दिन भर चलने के कारण इन्हें थकान हुई. रात को ये पटरी पर ही सो गए. सुबह इन्हें मालगाड़ी ने कुचल दिया.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *