30 दिन में करें बड़े बदलाव, नहीं तो बंद होगी WHO की फंडिंगः ट्रंप

  • WHO प्रमुख को ट्रंप ने लिखी चिट्ठी
  • ट्रंप ने कहा कि दिसंबर 2019 में ही पता लग गया था कि ये वायरस एक इंसान से दूसरे इंसान में तेजी से फैलता है.

चीन से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) से पिछले कई दिनों से नाराज चल रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने WHO के डायरेक्टर डॉ. टेडरोस अधानोम गेब्रियेसस को लेटर लिखकर अगले 30 दिनों में ठोस कदम उठाने को कहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस खत में लिखा है कि अगर अगले तीस दिनों में विश्व स्वास्थ्य संगठन, अपनी नीति और संगठन में बड़ा बदलाव नहीं करता है तो अमेरिका अपनी फंडिंग को हमेशा के लिए बंद कर देगा. बता दें कि अभी अमेरिका की ओर से फंडिंग को सिर्फ कुछ समय के लिए बंद किया गया है.

ट्रम्प ने सीधे शब्दों में WHO को चेतावनी देते हुए लिखा कि WHO अगले तीस दिनों में सख्त फैसला ले, वरना बतौर अमेरिकी राष्ट्रपति वह अपने देश के लोगों के टैक्स का पैसा इस तरह बर्बाद नहीं कर सकते हैं.गौरतलब है कि अमेरिका कोरोना वायरस से चीन का दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। जहां बतक 15 लाख से अधिक लोग चपेट में आ चुके हैं, जबकि 90 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

अमेरिका में कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. वहीं, सबसे ज्यादा लोग संक्रमित भी हैं. अमेरिका में 91,306 मौतों सहित सर्वाधिक 15,35,123 मामले दर्ज किए गए हैं. इनमें से 3,51,343 लोग ठीक भी हो चुके हैं. दूसरे नंबर पर यूरोपीय देश रूस में 2,90,678 मरीजों में से 2,722 को जान गंवानी पड़ी जबकि 70,209 लोग ठीक हो चुके हैं। अमेरिका में न्यूयॉर्क में संक्रमण के साढ़े तीन लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है और 28 हजार से अधिक मौतें हुई हैं.

The Depth

TheDepth is India's own unbiased digital news website.

One thought on “30 दिन में करें बड़े बदलाव, नहीं तो बंद होगी WHO की फंडिंगः ट्रंप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *