शाओमी, एमआईयूआई 12 का ग्लोबल वर्शन जून में लांच करेगी

  • एमआईयूआई 12 गोपनीयता और सुरक्षा पर जोर देता है, और TUV रीनलैंड द्वारा प्रमाणित है
  • सुपर वॉलपेपर, नए मल्टीटास्किंग फीचर और अपडेट यूआई, एमआईयूआई 12 पर कुछ हाइलाइट हैं

शाओमी ने एमआईयूआई 12 के ग्लोबल वर्शन को जून में लांच करने की घोषणा की है. कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिये घोषणा की है. कंपनी ने यह भी कहना है कि, एमआईयूआई 12 अपडेट अन्य शाओमी फोन में ‘मॉडल बाय मॉडल’ पहुंचेगा. इस नए अपडेट में कई प्राइवेसी अपडेट व यूज़र इंटरफेस बदलाव मौजूद हैं.

MIUI 12, a lifelike operating system that is yours alone

कौन – कौन से फोन मे आएगा अपडेट?

कंपनी के ब्लॉग पोस्ट में बताया गया है कि एमआईयूआई 12 का सबसे पहला अपडेट एमआई 9, एमआई 9 टी प्रो, रेडमी के20, और रेडमी के20 प्रो को दिया जाएगा. कंपनी की घोषणा अनुसार, शाओमी फोन में यह अपडेट 12 जून से मिलना शुरू हो जाएगा. इसमे रेडमी नोट 9 सीरीज़ भी शामिल है. एमआईयूआई 12 को अप्रैल में शाओमी द्वारा चीन में पेश किया गया था। इस प्रतीस्प्रधा में  एमआईयूआई 12 के साथ एमआई 10 लाइट ज़ूम एडीशन स्मार्टफोन भी लॉन्च किया गया था.

एमआईयूआई 12 के फीचर्स

शाओमी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में एमआईयूआई 12 के फीचर्स को भी बताया है. इंटरफेस के मामले में, एमआईयूआई 12 का इंटरफेस पहले की तुलना में ज्यादा सरल हो गया है. टेक्स्ट को कॉम्पलिमेंट करने के लिए इसमें ग्राफिक्स और विजुअल्स को भी शामिल किया गया है. एक नया अल्ट्रा बैट्री बचाव मोड भी लाया गया है. यह केवल अवश्यक एप के साथ एक न्यूनीतम होमस्क्रीन लाता है. यह मोड तभी काम करता जब बैट्री 5 फीसदी से नीचे आती है. सिस्टम एनिमेशन पर भी काफी बेहतर काम किया गया है. इसमें एंड्रॉयड 10 जैसा नेविगेशन गेस्चर भी मौजूद है. इसमे एक नया डार्क मोड भी डाला गया है. यह थर्ड पार्टी एप्लिकेशन पर डार्क थीम लागू करता है. शाओमी ने एमआईयूआई 12 में प्राइवेसी सेटिंग्स को और सुधारा है.

Anjali Kumari

Aspiring news reporter and radio jockey.

One thought on “शाओमी, एमआईयूआई 12 का ग्लोबल वर्शन जून में लांच करेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *